200 प्वाइंट रोस्टर पर प्रकाश जावड़ेकर ने जताया समर्थन, कहा- सिर्फ कैबिनेट मिटिंग का करें इंतजार

200 प्वाइंट रोस्टर पर प्रकाश जावड़ेकर ने जताया समर्थन, कहा- सिर्फ कैबिनेट मिटिंग का करें इंतजार

  • प्रकाश जावड़ेकार का 200 प्वाइंट रोस्टर पर बयान
  • केंद्रीय मंत्री ने कहा हम मांग के पक्ष में

 

 

नई दिल्ली। देश के कई संगठनों ने 13 प्वाइंट रोस्टर की जगह 200 प्वाइंट रोस्टर की मांग को लेकर मंगलवार को भारत बंद बुलाया है। इस बंद का आह्वान आदिवासी और दलित अधिकार संगठनों की ओर से किया गया है। इस पर प्रकाश जावड़ेकार ने एक बड़ा बयान जारी किया है।

प्रकाश जावड़ेकर का बयान

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हम 200 प्वाइंट रोस्टर के पक्ष में हैं और इसे लागू करनेवाले हैं। बस आप कैबिनेट की होने वाली आखिरी मीटिंग का इंतजार करें। सिर्फ दो दिन रूकिए, इसके बाद विश्वविद्यालय समुदायों को न्याय मिलेगा। मोदी सरकार सामाजिक न्याय के लिए खड़ी है।



क्या है बंद बुलाने वाले संगठनों की मांग?

इन संगठनों को भारत बंद के लिए कई राजनीतिक दलों से भी समर्थन मिला है। आपको बता दें कि भारत बंद का ऐलान करने वाले संगठनों की मांग है कि केंद्र सरकार उनके अधिकारों की रक्षा के लिए दो अध्यादेश लेकर आए। इनमें से एक अध्यादेश आदिवासियों के वन अधिकारों से संबंधित है, वहीं दूसरा यूजीसी फैक्लटी के पदों पर सही प्रतिनिधित्व के चुनाव को सुनिश्चित करने से संबंधित है। बता दें कि इन दोनों अध्यादेशों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कारण असर पड़ा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned