scriptचुनावी नतीजों पर प्रशांत किशोर ने कहा शुक्रिया दिल्ली, भारत की आत्मा’ को बचा लिया | Prashant Kishor tweet after Wiinig AAP in Delhi Assembly Election | Patrika News

चुनावी नतीजों पर प्रशांत किशोर ने कहा शुक्रिया दिल्ली, भारत की आत्मा’ को बचा लिया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2020 02:39:36 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

प्रशांत किशोर ( Prashant Kishor ) की गिनती भारत ( India ) के बढ़िया चुनावी रणनीतिकारों में की जाती है।

Prashant Kishor

Prashant Kishor

नई दिल्ली। प्रशांत किशोर ( Prashant Kishor ) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम में आम आदमी पार्टी ( AAP ) को मिल रही बढ़त के बाद ट्वीट कर दिल्ली की जनता का आभार जताया है। प्रशांत किशोर ने ट्वीट ( Tweet ) करते हुए लिखा है, “भारत की आत्मा की रक्षा के लिए खड़े होने के लिए दिल्ली ( Delhi ) का धन्यवाद।

29 जनवरी के बाद प्रशांत किशोर का यह पहला ट्वीट है। आज से पहले उन्होंने 29 जनवरी को उनका आखिरी ट्वीट था, अपने इस ट्वीट में प्रशांत किशोर ने जदयू ( JDU ) से निकाले जाने पर बिहार ( Bihar ) के सीएम ( CM ) नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) को शुक्रिया कहा था। जिसके बाद से उनका ट्वीट अकांउट से कोई अन्य ट्वीट नहीं किया गया।

Delhi Assembly Elections 2020: आप, बीजेपी और कांग्रेस ने महीनेभर के चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए लुटाए 1.99 करोड़ रुपए

प्रशांत किशोर की कंपनी I-PAC ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए काम किया है। चुनाव प्रचार के बीच ही प्रशांत किशोर को उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने पार्टी विरोधी बयानों का हवाला देते हुए पार्टी से निकाल दिया था। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) से प्रशांत किशोर के वैचारिक मतभेद सबके सामने आए थे।

https://twitter.com/PrashantKishor/status/1227117292410068992?ref_src=twsrc%5Etfw

पिछले दिनों ही नागरिकता कानून ( CAA ) समेत कई मुद्दों पर प्रशांत किशोर सीएम नीतीश कुमार की आलोचना करते रहे थे जिसके बाद उन्हें पार्टी ( Party ) से निकाल दिया गया था। आपको बता दे कि प्रशांत किशोर की गिनती भारत ( India ) के बढ़िया चुनावी रणनीतिकारों में की जाती है।

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने ही चुनाव प्रचार के लिए पंचलाइन ‘लगे रहो केजरीवाल.’ की शुरुआत की थी। दिल्ली चुनाव में अब तक के रुझानों के मुताबिक आम आदमी पार्टी 57 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं बीजेपी 13 सीटों पर आगे है। फिलाहल अभी तक कांग्रेस का एक भी जगह से खाता नहीं खुला है। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो