scriptपीएम मोदी और शी जिनपिंग यात्रा से पहले ममल्लापुरम में चल रही विशेष तैयारी | preparations going on in Mamallapuram before PM Modi and Jinping visit | Patrika News

पीएम मोदी और शी जिनपिंग यात्रा से पहले ममल्लापुरम में चल रही विशेष तैयारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2019 04:14:57 pm

Submitted by:

Shivani Singh

भारत के दौरे पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग
ममल्लापुरम का दौरा करेंगे पीएम मोदी और शी जिनपिंग
कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं जोर-शोर से

pic

नई दिल्ली। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 से 13 अक्टूबर के बीच होने वाले प्रसिद्ध ममल्लापुरम (महाबलिपुरम) कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। यहां अनौपचारिक शिखर सम्मेलन में पहुंचने पर सबसे अधिक आबादी वाले विश्व के दो राष्ट्र प्रमुखों का स्वागत शानदार तरीके से किया जाएगा।

ममल्लापुरम में कर्मचारी सड़क की पट्टियों पर सफेद रंग चढ़ाने के अलावा डिवाइडर पर काला और सफेद रंग लगाने में व्यस्त हैं। ममल्लापुरम के अंदर सड़कों को चकाचक कर दिया गया है। इसके साथ ही फुटपाथ और स्ट्रीट लाइट की मरम्मत भी की जा रही है। शहर के प्रवेश द्वार के पास सड़क किनारे पेड़ों की बढ़ी हुई शाखाओं की छंटनी कर दी गई है।

पांडव रथ स्मारक के पास सड़क किनारे रहने वाले एक स्थानीय निवासी ने मीडिया को बताया, “यहां सब कुछ नया कर दिया गया है। यहां तक कि स्ट्रीट लाइटें भी चमकने लगी हैं। ममल्लापुरम व इससे कुछ कि. मी. की दूरी पर कोवलम में स्थित पांच सितारा ताज फिशरमैन कोव रिसोर्ट एंड स्पा के पास स्वागत द्वार भी बनाए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के यहीं पर ठहरने और जिनपिंग के साथ चर्चा करने की संभावना है। होटल के अधिकारी भी हाई प्रोफाइल मेहमानों की प्रस्तावित यात्रा के कारण काफी चुस्त दिख रहे हैं। इस जगह के पास एहतियात के तौर पर कई पुलिसकर्मी भी तैनात कर दिए गए हैं। दोनों नेताओं का स्वागत करने वाले बैनर अभी नहीं लगाए गए हैं, लेकिन जल्द ही लगा दिए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो