scriptराष्ट्रपति ने स्वीकार किया मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस वीके. ताहिलरमानी का इस्तीफा | President accepts Madras HC Chief Justice V.K. Tahilramani resignation | Patrika News

राष्ट्रपति ने स्वीकार किया मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस वीके. ताहिलरमानी का इस्तीफा

Published: Sep 21, 2019 12:21:05 pm

Submitted by:

Mohit sharma

राष्ट्रपति मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस वीके ताहिलरमानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया
अधिसूचना के अनुसार, उनका इस्तीफा 6 सितंबर से प्रभावी रूप से स्वीकार हो गया

e.png

,,

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस विजया कमलेश ताहिलरमानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

एक अधिसूचना के अनुसार, उनका इस्तीफा 6 सितंबर से प्रभावी रूप से स्वीकार हो गया।

एक अन्य अधिसूचना में कहा गया कि जस्टिस वी. कोठारी को मद्रास उच्च न्यायालय का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

इसरो का दावा: सफल तरीके से काम कर रहा चंद्रयान-2 का आर्बिटर, अगला मिशन ‘गगनयान’

 

e4.png

ताहिलरमानी ने उन्हें मेघालय हाईकोर्ट में स्थानांतरित करने के सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम के 28 अगस्त के प्रस्ताव के विरोध में इस्तीफा दे दिया था।

उन्होंने प्रस्ताव पर पुनर्विचार करने के लिए कॉलेजियम से आग्रह किया था, लेकिन उनके अनुरोध को ठुकरा दिया गया, जिसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंप दिया और चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को एक प्रति भी भेजी थी।

चंद्रयान-2: काली रात के आगोश में चंद्रमा, लैंडर ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना खत्म!

e3.png

धरती के 14 दिन के बराबर चांद का एक दिन, ‘कोल्ड ट्रैप’ में छिपा है ब्रह्मांड का रहस्य!

अपना विरोध दर्ज कराते हुए, उन्होंने अदालत की कार्यवाही की अध्यक्षता नहीं की। बार एसोसिएशनों ने भी उनके तबादले का विरोध किया, तमिलनाडु के वकीलों ने दिन भर के लिए अदालत का बहिष्कार किया।

जस्टिस ताहिलरमानी को पिछले अगस्त में हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में पदोन्नत किया गया था। 2 अक्टूबर, 2020 को उनकी सेवानिवृत्ति होने वाली थी।

 

e1.png
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो