scriptबाबा साहेब आंबेडकर की 62वीं जयंती: राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि | President and Modi pays homage to Dr Ambedkar on his death anniversary | Patrika News

बाबा साहेब आंबेडकर की 62वीं जयंती: राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2018 03:29:45 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

महापरिनिर्वाण दिवस पर पीएम मोदी ने बाबा भीम राव आंबेडकर को श्रद्धांजलि आर्पित की।

Ambedkar

बाबा साहेब आंबेडकर की 62वीं जयंती: राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर की आज 62वीं पुण्यतिथि है। उनकी पुण्यतिथि को महापरिनिर्वाण दिवस भी कहा जाता है। देश भर में उन्हें याद किया गया है। सोशल मीडिया पर लोगों ने श्रद्धांजलि दी।
यह भी पढ़ें

केजरीवाल मिर्ची पाउडर हमला: आरोपी बोला, पब्लिसिटी स्टंट के लिए ‘आप नेताओं’ने करवाया ये काम

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपाध्यक्ष एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बाबा साहेब भीमराव रामजी आंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। कोविंद, नायडू और मोदी ने यहां संसद भवन लॉन्स में एक समारोह में आंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके साथ ही लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और कई अन्य सांसदों ने भी आंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की।
https://twitter.com/narendramodi/status/1070597037874266112?ref_src=twsrc%5Etfw
वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर कहा, “देश हमेशा संविधान निर्माता आंबेडकर का आभारी रहेगा। उनका ज्ञान हमेशा हमारा मार्गदर्शन करता रहेगा।” उन्होंने कहा, “उन्होंने हाशिए पर रहे लोगों के लिए कार्य किया और एक जातिहीन समाज बनाने के लिए प्रयास किया। हम समानाधिकारवादी समाज की स्थापना कर और सार्वजनिक जीवन में मूल्यों और नैतिकता को बनाए रखकर बाबा साहेबजी को वास्तविक श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं।”
https://twitter.com/hashtag/MahaparinirvanDiwas?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने उन्हें नमन किया। मोदी ने ट्वीट किया, “भारत महापरिनिर्वाण दिवस (पुण्यतिथि) पर बाबा साहेब आंबेडकर को नमन कर रहा है।” उन्होंने आंबेडकर के कार्यों और योगदान पर प्रकाश डालने वाले ऑडियो का एक लिंक भी साझा किया। पीएम मोदी ने आंबेडकर से संबंधित एक वीडियो भी शेयर की है।
https://twitter.com/narendramodi/status/1070514571490689024?ref_src=twsrc%5Etfw
आंबेडकर का छह दिसंबर 1956 को दिल्ली में निधन हुआ था। देश का संविधान बनाने में उन्होंने अहम योगदान निभाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो