scriptPandit Jasraj के निधन से दुखी PM Narendra Modi, ट्विटर पर लिखा भावुक संदेश | Prime Minister condoles the death of Pandit Jasraj | Patrika News

Pandit Jasraj के निधन से दुखी PM Narendra Modi, ट्विटर पर लिखा भावुक संदेश

Published: Aug 18, 2020 07:24:53 am

Submitted by:

Mohit sharma

भारतीय शास्त्रीय संगीत के प्रसिद्ध गायक पंडित जसराज का सोमवार को निधन हो गया
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM नरेंद्र मोदी ने भी पंडित जसराज के निधन पर दुख जताया

Pandit Jasraj के निधन से दुखी PM Narendra Modi, ट्विटर पर लिखा भावुक संदेश

Pandit Jasraj के निधन से दुखी PM Narendra Modi, ट्विटर पर लिखा भावुक संदेश

नई दिल्ली। भारतीय शास्त्रीय संगीत के प्रसिद्ध गायक पंडित जसराज ( Music legend & unparalleled classical vocalist Pandit Jasraj )का सोमवार को निधन हो गया। वह 90 साल के थे। परिवारिक सूत्रों के अनुसार पंडित जसराज ( Padma Vibhushan Pandit Jasraj ) ने अमरीका के न्यूजर्सी ( New Jersey ) स्थित एक हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। जसराज ( Padma Vibhushan Pandit Jasraj passes away ) का निधन दिल का दौरा पड़ना से हुआ है। संगीत के इस महान गायक के निधन से पूरे देश में शोक ( Condolence ) की लहर दौड़ गई है।

Bihar Assembly Elections से पहले JDU की बड़ी कार्रवाई, मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाला

https://twitter.com/ANI/status/1295352123568226306?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रधानमंत्री ने शोक संदेश में कही यह बात

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पंडित जसराज के निधन पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि पंडित जसराज के दुर्भाग्यपूर्ण निधन से भारतीय सांस्कृतिक क्षेत्र में एक गहरा शून्य छूट गया है। न केवल उनकी प्रस्तुतियां उत्कृष्ट थीं, बल्कि उन्होंने कई अन्य गायकों के लिए एक असाधारण गुरु के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। दुनिया भर में उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

Jammu-Kashmir: PAK ने फिर Violated ceasefire, राजौरी में LoC के पास की गोलीबारी

https://twitter.com/ANI/status/1295345365089046530?ref_src=twsrc%5Etfw

राष्ट्रपति कोविंद ने जताया दुख

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर अपने शोक संदेश में लिखा कि संगीत विभूति व अद्वितीय शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के निधन से दुख हुआ। पद्म विभूषण से सम्मानित पंडितजी ने आठ दशकों की अपनी संगीत यात्रा में लोगों को भावपूर्ण प्रस्तुतियों‌ से आनंद विभोर किया। उनके परिवार, मित्रगण व संगीत‌-पारखी लोगों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं!

पंडित जसरात मेवाती घराने से ताल्लुक रखते थे

आपको बता दें कि पंडित जसरात मेवाती घराने से ताल्लुक रखते थे। उनका सोमवार को अमरीका के न्यूजर्सी में 90 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। परिवार के लोगों के अनुसार, दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ। पंडित जसराज ने भारत ही नहीं अमरीका, कनाडा सहित दुनिया के कई देशों में भारतीय शास्त्रीय संगीत की छाप छोड़ी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो