scriptमैं मेरे दोस्त इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से मिलने जा रहा हूं: मोदी | Prime Minister Modi going on a three-day visit to Israel tomorrow | Patrika News

मैं मेरे दोस्त इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से मिलने जा रहा हूं: मोदी

Published: Jul 03, 2017 08:37:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से तीन दिवसीय इजराइल के दौरे पर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के यात्रा को लेकर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू काफी उत्साहित हैं।

modi

modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से तीन दिवसीय इजराइल के दौरे पर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के यात्रा को लेकर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू काफी उत्साहित हैं। वे प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम मोदी का स्वागत करने एयरपोर्ट आएंगे। अपनी यात्रा से पहले प्रधानमंत्री ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं 4 से 6 जुलाई तक इजराइल की यात्रा पर जा रहा हूं। मेरी यात्रा का मकसद दोनों देशों को करीब लाना है। हम इस दौरान आतंकवाद जैसे कई गंभीर मुद्दों पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई है कि उनके दौरे से भारत की अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा। वहीं उन्होंने टि्वटर पर लिखा कि मैं अपनी दोस्त इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मिलने जा रहा हूं।


मोदी के अन्य कार्यक्रम
– पांच जुलाई को सामुदायिक स्वागत समारोह
– हैफा में भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि
– मुंबई हमलें में बचे होल्त्जबर्ग मोशे से मुलाकात
– इजराइली राष्ट्रपति रूवन रिवलिन से मुलाकात
– विपक्ष के नेता आईजैक हरजोग से मुलाकात
Image may contain: cloud, sky and outdoor
मोदी के हर कार्यक्रम में साथ रहेंगे नेतन्याहू
नई दिल्ली। मोदी के पहुंचते ही नेतन्याहू हवाई अड्डे पर उनका अभिनंदन करेंगे। ये विशेष अभिनंदन सिर्फ पोप या अमरीकी राष्ट्रपति के लिए किया जाता है। ये इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि आमतौर पर वे दूसरे राष्ट्राध्यक्षों के साथ मात्र एक या दो बैठक में साथ रहते हैं। इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू मोदी के लगभग हर कार्यक्रम में उनके साथ ही रहेंगे।

कई क्षेत्र में निवेश के समझौते
इसके अलावा दोनों पक्षों की ओर से इनोवेशन, विकास, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा अंतरिक्ष के क्षेत्र में कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की संभावना है। जल एवं कृषि क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के अलावा भारत और इजराइल लोगों के बीच आपसी संपर्क, हवाई संपर्क और निवेश में मजबूती के तरीकों पर भी चर्चा करेंगे।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो