scriptप्रधानमंत्री मोदी ने मुख्तार अब्बास नकवी को अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर भेंट की | Prime Minister Modi presented a sheet for Ajmer Sharif Dargah | Patrika News
विविध भारत

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्तार अब्बास नकवी को अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर भेंट की

PM Modi ने मुख्तार अब्बास नकवी को अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाने के लिए चादर भेंट की
प्रधानमंत्री ने चादर को नकवी को सौंप दिया गया है, जो मंगलवार को अजमेर में चढ़ाएंगे

नई दिल्लीFeb 15, 2021 / 10:35 pm

Mohit sharma

untitled_10.png

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ( Mukhtar Abbas Naqvi ) को ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती ( Khwaja Moinuddin Chishti ) के 809वें उर्स पर अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाने के लिए चादर भेंट की है। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट संदेश में कहा है कि मैंने चादर भेंट की है, जिसे ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 809वें उर्स पर अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाया जाएगा। चादर को नकवी को सौंप दिया गया है, जो मंगलवार को अजमेर में चढ़ाएंगे।

क्या राजनीतिक दलों की किसान पंचायत से खुश नहीं राकेश टिकैत? प्रियंका की महापंचायत पर बोली यह बात

हर साल यहां देश भर से श्रद्धालु उर्स के दौरान आते हैं

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती का तीर्थस्थल हिंदू और मुस्लिमों दोनों के लिए समान रूप से पवित्र माना जाता है। हर साल यहां देश भर से श्रद्धालु उर्स के दौरान आते हैं। दरगाह के खादिम मोहल्ला से बुलंद दरवाजा तक जुलूस के बाद गोरी परिवार द्वारा पारंपरिक रूप से पिछले हफ्ते उर्स का झंडा फहराया गया था। यह लगातार चौथा वर्ष है जब पाकिस्तान का एक प्रतिनिधिमंडल उर्स में शामिल नहीं होगा। आईबी के सूत्रों ने कहा कि वीजा के लिए पाकिस्तान से कोई मांग नहीं थी।

सावधान: दिल्ली-NCR में ऐसे वाहनों के प्रवेश पर रोक, जानिए आपके पास है कौन सी गाड़ी?

इस वर्ष 9 फरवरी को उर्स शुरू हुआ और 28 फरवरी को समाप्त होगा। सबसे शुभ माने जाने वाले उर्स के छठे दिन को “छठी शरीफ” कहा जाता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zbqbq

Home / Miscellenous India / प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्तार अब्बास नकवी को अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर भेंट की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो