scriptQUAD Summit: PM मोदी बोले- भारत की नजरों में पूरी दुनिया एक परिवार | Prime Minister Narendra Modi takes part in the First Quad Leaders’ Virtual Summit | Patrika News

QUAD Summit: PM मोदी बोले- भारत की नजरों में पूरी दुनिया एक परिवार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2021 10:29:28 pm

Submitted by:

Mohit sharma

अमरीका, भारत, जापान और ऑस्ट्रेलिया वाले चार देशों के संगठन क्वाड की शिखर बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लंबे से समय से प्रतिक्षित इस बैठक में हिस्सा लिया

untitled_6.png

नई दिल्ली। अमरीका, भारत, जापान और ऑस्ट्रेलिया वाले चार देशों के संगठन क्वाड की शिखर बैठक शुक्रवार को वर्चुअल तरीके से की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लंबे से समय से प्रतिक्षित इस बैठक में हिस्सा लिया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारा एजेंडा जलवायु परिवर्तन, कोरोना वैक्सीन और अत्याधुनिक तकनीकि जैसे क्षेत्रों को कवर करते हुए क्वॉड को वैश्चिक भलाई के लिए एक ताकत के रूप में विकसित करना है।

Coronavirus: महाराष्ट्र में बेकाबू होते दिख रहे हालात, 24 घंटे में मिले कोरोना के 15,817 मरीज

https://twitter.com/ANI/status/1370377448156585984?ref_src=twsrc%5Etfw

पश्चिम बंगाल: ममता को मिला सोरेन का साथ, चुनाव में TMC का सपोर्ट करेगी JMM

पीएम मोदी ने क्वॉड की इस वर्चुअल बैठक में कहा कि मैं इस पॉजिटिव एटीट्यूड को भारत के वसुधैव कुटुंबकम के विस्तारीकरण के रूप में देखता हूं। भारत पूरी दुनिया को एक परिवार मानता है। इसलिए साझा मूल्यों को ही आगे बढ़ाने में सबकी बेहतरी है। पीएम मोदी ने कहा कि आज के इस सम्मेलन से पता चलता है कि क्वॉड पूरी तरह से विकसित हो चुका है। आपको बता दें कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden), जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा और आस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन भी शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो