पीएम ने दिखाई वाराणसी-पटना-इंटरसिटी एक्सप्रेस को हरी झंडी, अपने दोस्त मैक्रों को कराई गंगा की सैर

प्रधानमंत्री मोदी अस्सी घाट आने से पहले राष्ट्रपति मैक्रों के साथ दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल के दौरे पर गए।

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मेहमान दोस्त फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया, जहां उन दोनों ने नाव में बैठ कर गंगा की सैर की। सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी मैक्रों को लेकर वाराणसी के अस्सी घाट तट पर पहुंचे, फिर दोनों नेताओं ने नाव पर बैठकर गंगा की सैर की। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। यह पहली बार नहीं है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी दूसरे देश के राष्ट्राध्यक्ष को वाराणसी ले जा रहे हैं, बल्कि इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भी वाराणसी ले गए थे, जहां दोनों नेताओं ने गंगा आरती में भी हिस्सा लिया था।

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुआ स्वागत
आपको बता दूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके दोस्त फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने अस्सी घाट का दौरा किया। वहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इस स्वागत समारोह के दौरान 121 ब्राह्मणों की ओर से वैदिक मंत्रोच्चार किया गया। प्रधानमंत्री मोदी अस्सी घाट आने से पहले राष्ट्रपति मैक्रों के साथ दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल का भी दौरा किया। इस मौके पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

स्वागत में रंग-बिरंगे गुब्बारों से पटा शहर
पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के स्वागत में पूरी काशी को सजाई गई है। प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति जिन-जिन रास्तों से होकर गुजरे, उन रास्तों को रंग-बिरंगे गुब्बारों और फूलों से सजाया गया है। वहीं अस्सी से लेकर दशाश्वमेघ घाट के बीच पड़ने वाले सभी घाटों को सजाया गया है।

वाराणसी-पटना-इंटरसिटी एक्सप्रेस को हरी झंडी
आपको बता दें कि वाराणसी आने से पहले पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने मिर्जापुर में सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन किया। उसके बाद वह बनारस पहुंचे, जहां गंगा की सैर करने के बाद मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन जाकर स्थानीय वासियों को एक सौगात दिया। प्रधानमंत्री ने वाराणसी-पटना-इंटरसिटी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान अपने महत्वकांक्षी योजना स्वच्छता अभियान को लेकर आयोजित प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।

modi Narendra Modi
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned