scriptगुजरात चुनाव से पहले चायवाला और बार बाला को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग | Prior to the Gujarat elections fight on social media | Patrika News
विविध भारत

गुजरात चुनाव से पहले चायवाला और बार बाला को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

दोनों पार्टियों के समर्थक एक-दूसरे के ट्वीट्स पर आपस में ही भिड़ पड़े…

Nov 22, 2017 / 10:42 pm

Navyavesh Navrahi

social media war

social media war

नई दिल्ली | गुजरात चुनाव के घमासान के बीच कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी मेँ सोशल मीडिया पर भी जंग छिड़ गई है। हालिया घटना की शुरुआत उस समय हुई, जब यूथ कांग्रेस के एक मैग्जीन ने अपने ट्वीटर हैंडल पर पीएम मोदी को लेकर एक मीम शेयर किया। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी को चायवाला कहकर उनका अपमान करने का प्रयास किया गया था। जब सोशल मीडिया पर इसे लेकर विवाद बढ़ने लगा, तो तो इसे डिलीट कर दिया गया। उधर, इस ट्वीट के बाद बीजेपी सांसद और अभिनेता परेश रावल ने भी एक ट्वीट कर दिया। इस पर उनका इतना ट्रोल हुआ कि उन्हें भी अपना ट्वीट डिलीट करके माफी मांगनी पड़ी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था- “हमारा चाय वाला आपके बार-वाला से बेहतर है।’ ट्वीट को हटाते हुए उन्होंने कहा- ट्वीट को डिलीट कर दिया है, क्योंकि ये बुरा था। मैं भावनाएं आहत करने के लिए माफी चाहता हूं।
लेकिन इसके बाद सोशल मीडिया पर दोनों पार्टियों के समर्थक आपस में ही भिड़ गए। दोनों एक-दूसरे पर अपमानजनक टिप्पणिया करने लगे। यहां तक कि इसमें अमिताब बच्चन जैसे दिग्गजों का नाम भी घसीटा जाने लगा। परेश रावल के ट्वीट के बाद कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने परेश रावल को टैग करके पूछा, “क्या हुआ परेश रावल? अपने ट्वीट पर टिके नहीं रहे और माफी भी नहीं मांगी। मैं इस बात से खुश हूं कि मैं ऐसी पार्टी का हिस्सा हूं जो अपने कार्यकर्ता के ट्वीट की भी जिम्मेदारी लेती है।’
बता दें, ये ट्वीट वार सामने आने के बाद गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया, तो कांग्रेस की तरफ से तुरंत प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी इस तरह के ह्यूमर को खारिज करती है।
क्या है मीम में
इस मीम में पीएम मोदी को चायवाला बताकर मजाक उड़ाया गया था। इसमें पीएम मोदी के साथ अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और ब्रिटिश पीएम टरीजा भी थीं।

केंद्रीय मंत्री ने भी दी प्रतिक्रिया
केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने बुधवार को इस मामले पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ये बयान कांग्रेस की मानसिकता को दिखाता है जो गरीब विरोधी है। शायद कांग्रेस ये भूल गई है कि लोकतंत्र में रानी की कोख से पैदा हुआ व्यक्ति नहीं बल्कि जनता के कोख से पैदा हुआ व्यक्ति ही शासन करता है। गिरिराज ने कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि मुझे गर्व है कि मेरा प्रधानमंत्री चाय बेचने वाला है, कम से कम देश बेचने वाला नहीं है।

Home / Miscellenous India / गुजरात चुनाव से पहले चायवाला और बार बाला को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो