scriptकैदी नब्बीर का आरोप, तिहाड़ जेल अधिकारी ने पीठ पर दागा ओम | Prisioner Nabbir complains Tihar Jail officer branded Om on back | Patrika News

कैदी नब्बीर का आरोप, तिहाड़ जेल अधिकारी ने पीठ पर दागा ओम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2019 12:20:22 pm

Submitted by:

Manoj Sharma

दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदी का पिटाई का आरोप
कैदी ने कहा जबरदस्ती नवरात्र का व्रत कराया गया
कोर्ट का जेल प्रशासन को निर्देश, जांच रिपोर्ट सौंपे

Nabbir

कैदी नब्बीर का आरोप, तिहाड़ जेल अधिकारी ने पीठ पर दागा ओम

एक विचाराधीन कैदी ने जेल सुपरिटेंडेंट पर आरोप लगाया है कि उसने नवरात्र के नाम पर उसे न केवल दो दिन तक भूखा रखा, बल्कि उसका धर्म परिवर्तन करने की बात भी कही। कैदी ने यह भी कहा कि उसका टार्चर इसलिए किया गया क्योंकि वह एक अल्पसंख्यक समुदाय से संबंध रखता है। कैदी ने कोर्ट में अपनी पीठ पर खुदा ओम का निशान भी दिखाया और आरोप लगाया कि जेल सुपरिटेंडेंट ने गर्म धातु का इस्तेमाल करके उसे बनाया।
उत्तर भारत में हुए कमजोर तो दक्षिण में बढ़ाएंगे पैठ मोदी

जेल में पिटाई करने का भी लगाया आरोप

आरोप लगाने वाले तिहाड़ जेल में बंद विचाराधीन कैदी का नाम नब्बीर उर्फ पोपा है। उसने इस संबंध में जेल सुपरिटेंडेंट राजेश चौहान के खिलाफ कड़कड़डूमा कोर्ट में शिकायत की है। नब्बीर ने आरोप लगाया कि जेल अधिकारियों ने उसकी पिटाई भी की।
अभियुक्त के आरोप गंभीर, जेल प्रशासन से मांगी जांच रिपोर्ट

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रिचा पाराशर ने तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वह शिकायत की जांच करे और इसकी रिपोर्ट जमा करे। परिहार ने कहा कि अभियुक्त के आरोप गंभीर हैं औऱ तुरंत हस्तक्षेप की जरूरत है। डीजीपी जेल को इस संबंध में नोटिस जारी किया गया है कि नब्बीर की तुरंत मेडिकल जांच कराई जाए और उसके शरीर पर बने चिह्न के संबंध में जांच रिपोर्ट बनाई जाए। सीसीटीवी फुटेज लेने और अन्य कैदियों के बयान लेने के निर्देश भी दिए गए हैं।
उत्तर कोरिया का दावा, दोस्ती की आड़ में हमला करने की साजिश में जुटा है अमरीका

नब्बीर पर हथियारों की तस्करी करने का आरोप है

तिहाड़ जेल के डायरेक्टर जनरल ने जानकारी दी कि कैदी को दूसरी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है औऱ मामले की जांच की जा रही है। विस्तृत जांच रिपोर्ट को कोर्ट में जमा कराया जाएगा। अभियुक्त नब्बीर पर हथियारों की तस्करी करने का आरोप है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो