script

प्रोफेसर ने लड़कियों की वर्जिनिटी को लेकर लिखी दी ऐसी बात, विश्वविद्याल में हड़कंप, विरोध में उतरे लोग

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 02:16:13 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

एक प्रोफेसर ने लड़कियों को लेकर काफी आपत्तिजनक बयान दिया है।

pro

प्रोफेसर ने लड़की की वर्जिनिटी को लेकर लिखी दी ऐसी बात, विश्वविद्याल में हड़कंप, विरोध में उतरे लोग

नई दिल्ली। कोलकाता से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने लड़कियों की वर्जिनिटी को लेकर फेसबुक पर ऐसी बात लिख दी, जिससे हड़कंप मच गया है। इतना नहीं प्रोफेसर छात्रों और अध्यापकों के निशाने पर आ गए हैं।
प्रोफेसर का आपत्तिजनक बयान

कनक सरकार नामक प्रोफेसर ने फेसबुक पोस्ट के जरिए वर्जिन लड़की की तुलना सीलबंद कोल्ड ड्रिंक और बिस्कुट से की है। सरकार ने जैसे ही यह पोस्ट शेयर की वह वायरल हो गई और लोगों के निशाने पर आ गए। हालांकि, सरकार ने विवाद बढ़ने पर अपने पोस्ट को हटा दिया। पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि बहुत से लड़के नासमझ होते हैं। वह वर्जिन लड़कियों को अपनी पत्नी बनाने के बारे में नहीं जानते हैं। वहीं, छात्र और अध्यापकों का एक धड़ा, जिसमें ज्यादातर महिलाएं हैं उन्होंने उनके खिलाफ गुस्सा जाहिर किया है। छात्रों और अध्यापकों ने सरकार पर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और इसी तरह के बयान कैंपस में देने का आरोप लगाया है। वहीं, अपनी दूसरी पोस्ट में सरकार ने लिखा कि सुप्रीम कोर्ट ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66ए के तहत सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं व्यक्त करने का अधिकार दिया है। जिसके बाद वह बंगाल के बुद्धिजीवियों के निशाने पर आ गए।
विरोध में उतरे लोग

इधर, विरोध होने पर सरकार लगातार फेसबुक पर और दूसरे प्लेटफॉर्म पर पोस्ट लिख रहे हैं और अपना बचाव कर रहे हैं। उन्होंने एक पोस्ट लिखा कि मैंने किसी शख्स, व्यक्ति या प्रमाण के साथ किसी शख्स के खिलाफ नहीं लिखा था। मैं एक सामाजिक शोध कर रहा हूं और समाज की भलाई के लिए लिख रहा हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो