scriptनिर्मल बाबा पर मामला दर्ज करने वाला प्रोफेसर गिरफ्तार | Professor who accussed Nirmal Baba for fraud, arrested by UP Police | Patrika News

निर्मल बाबा पर मामला दर्ज करने वाला प्रोफेसर गिरफ्तार

Published: Dec 27, 2015 10:46:00 am

यूपी पुलिस ने निर्मल बाबा पर झूठा केस दायर करने वाले एक प्रोफेसर को धोखाधड़ी व साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया

arrest

arrest

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने निर्मल बाबा पर झूठा केस दायर करने वाले एक प्रोफेसर को धोखाधड़ी और साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गढ़ रोड स्थित औरंगशाहपुर डिग्गी निवासी हरीश वीर बड़ौत के एक कालेज में प्रोफेसर हैं।

प्रोफेसर पर आरोप है कि वह कुछ दिन पहले निर्मल बाबा के समागम कार्यक्रम में गए थे और वहां उन्होंने दो -दो हजार रुपये दान देकर रसीद भी कटवाई थी। हरीश वीर का आरोप था कि उन्हें निर्मल बाबा ने समागम के दौरान खीर खिलाई जिसके कारण उनका ब्लड शुगर बढ़ गया था।

इस मसले में हरीश वीर ने मामला अदालत में दायर कर दिया था जिसपर मेडिकल थाने में निर्मल बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि इसके बाद निर्मल बाबा के पुत्र सुप्रीत नरुला ने हरीश वीर के खिलाफ भी मेडिकल थाने में धोखाधड़ी, साजिश रचने, कूटरचना करने, मिथ्या साक्ष्य पेश करने और अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

इस मामले में पुलिस विवेचना पूरी होने के बाद न्यायालय में हरीश वीर के खिलाफ चार्जशीट भेज दी गई थी जिस पर न्यायालय ने हरीश वीर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। इसी वारंट के आधार पर पुलिस ने हरीश वीर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी प्रोफेसर को अदालत में पेश करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो