scriptपाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंधों पर सीओए ने बुलाई बैठक, अंतिम फैसला कल | Pulwama attack: CoA meeting on cricket relations with Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंधों पर सीओए ने बुलाई बैठक, अंतिम फैसला कल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2019 10:43:55 am

Submitted by:

Mohit sharma

भारत ने पाकिस्तान को अब क्रिकेट के मैदान पर घेरने का प्रयास शुरू कर दिया है।
विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर संकट के बादल छाए हैं
हालांकि सीओए कल इस मुद्दे पर चर्चा को लेकर बैठक करेगा।

news

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंधों पर सीओए ने बुलाई बैठक, अंतिम फैसला कल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट संबंधों पर असर पड़ता नजर आ रहा है। भारत ने पाकिस्तान को अब क्रिकेट के मैदान पर घेरने का प्रयास शुरू कर दिया है। विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर जहां संकट के बादल छाए हैं, वहीं अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी सख्त रुख अपना लिया है। हालांकि सीओए कल इस मुद्दे पर चर्चा को लेकर बैठक करेगा। इस दौरान खेल मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया जाएगा। सीओए की इस बैठक के बाद ही भविष्य में पाकिस्तान के साथ मैच खेले जाने को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और विश्व कप-2019 आयोजन समिति को अब भी विश्वास है कि मैनचेस्टर में 16 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी का यह बयान उन अटकलों के बीच आया है, जिसमें कहा जा रहा है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद विश्व कप-2019 में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच का बहिष्कार करना चाहिए। आपको बता दें कि विश्वकप शुरू होने में अब केवल 100 दिन ही बचे हैं। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष डेविड रिचर्डसन ने कहा कि दोनों बोर्डो की ओर से ऐसे कोई संकेत नहीं हैं कि आईसीसी पुरुष विश्व कप का कोई मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं होगा।

पुलवामा अटैक: मोदी सरकार ने हटाई सभी 22 हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा, 155 नेताओं की सिक्योरिटी में फेरबदल

आपको बता दें कि पुलवामा हमले के विरोध में कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन, हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन और सीसीआई ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया था।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो