scriptपुलवामा एनकाउंटरः जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर को सेना ने घेरा, कुछ विदेशी आतंकियों के होने की आशंका | pulwama encounter jaish e mohammed commander covered pinglana | Patrika News

पुलवामा एनकाउंटरः जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर को सेना ने घेरा, कुछ विदेशी आतंकियों के होने की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2019 10:06:59 am

पुलवामा एनकाउंटरः जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर को सेना ने घेरा, कुछ विदेशी आतंकियों के होने की आशंका

pulwama attack

पुलवामा एनकाउंटरः जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर को सेना ने घेरा, कुछ विदेशी आतंकियों के होने की आशंका

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में भारतीय सेना के चार जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में भारतीय सेना का मेजर भी शामिल है। सेना ने इसकी पुष्टि कर दी है। एनकाउंटर रात करीब साढ़े 12 बजे शुरू हुआ और रात ढाई बजे तक रुक-रुक कर फायरिंग जारी रही। इस बीच जो बड़ी खबर आ रही है वो ये कि सुरक्षा बल ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश के कमांडर को घेर लिया है।

इस एनकाउंटर में 2-3 आतंकियों को घेरा गया है। ये मुठभेड़ पुलवामा जिले के पिंगलिना इलाके में चल रही है. एनकाउंटर के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पिछले तीन घंटे से फायरिंग रुकी हुई थी, लेकिन फिर शुरू हो गई है। हालांकि सर्च ऑपरेशन जारी है।
https://twitter.com/ANI/status/1097350718552526848?ref_src=twsrc%5Etfw
इलाके को घेर कर गांव वालों को बाहर निकाला जा रहा है। मिल रही खबरों को मुताबिक पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमांइड गाजी राशिद भी इस इलाके में छिपा हो सकता है। छिपे हुए आतंकियों में कुछ आतंकी विदेशी भी बताए जा रहे हैं।आपको बता दें कि पिछले पांच दिन में अब तक सेना के 48 जवान शहीद हो चुके हैं। आतंकवाद के खिलाफ इस वक्त पूरे देश में आक्रोश है।

जिन आतंकियों के घिरे होने का बात सामने आ रही है वो सभी जैश-ए-मोहम्मद के ही बताए जा रहे हैं। खास बात यह है कि ये सभी आदिल अहमद डार के साथ ही हैं। ये वहीं आदिल अहमद डार है जिसने 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में कार में आरडीएक्स लगाकर हमले का अंजाम दिया था।
आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। भारत सरकार की ओर से पाकिस्तान से होने वाले आयात को 200 फीसदी बढ़ा दिया है, ताकि उसके लिए भारत से व्यापार आसान ना हो सके। इसके अलावा पाकिस्तान को मिला मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी छीन लिया गया है। यही नहीं सोमवार को पुंछ से पाक अधिकृत कश्मीर के रावलकोट तक चलाई जाने वाली बस सेवा को भी बंद कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो