scriptपुलवामा का बदला: पाकिस्तान पर भारत का एयर स्ट्राइक-1, NSA प्रमुख अजीत डोभाल कर रहे हैं सुरक्षा की समीक्षा | Pulwama Revenge: Ajit Doval reviewing the security situation | Patrika News

पुलवामा का बदला: पाकिस्तान पर भारत का एयर स्ट्राइक-1, NSA प्रमुख अजीत डोभाल कर रहे हैं सुरक्षा की समीक्षा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 02:15:22 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

– पाकिस्तान पर भारत का एयर स्ट्राइक-1
– NSA प्रमुख अजीत डोभाल कर रहे हैं सुरक्षा की समीक्षा
– भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत और आईएएफ चीफ बीएस धोना के साथ बैठक

ajit doval

पुलवामा का बदला: पाकिस्तान पर भारत का एयर स्ट्राइक-1, NSA प्रमुख अजीत डोभाल कर रहे हैं सुरक्षा की समीक्षा

नई दिल्ली। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में चालीस जवान शहीद हो गए थे। वहीं, भारत ने मंगलवार तड़के इस हमले के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक-1 किया है। इस कार्रवाई में जैश के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया है। इस घटना के बाद से पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है।
अजीत डोभाल कर रहे हैं समीक्षा बैठक

वहीं, इस कार्रवाई के बाद एनएसए अजीत डोभाल भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत और आईएएफ चीफ बीएस धोना के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा की जा रही है। हालांकि, अभी तक इस बैठक को लेकर कोई बयान नहीं आया है। लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में आगे की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस कार्रवाई को लेकर बैठक बुलाई। जिसमें केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्माला सीतारमण और अजीत डोभाल मौजूद थे।
https://twitter.com/hashtag/IndianAirForce?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम ने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को दी कार्रवाई की जानकारी

अजीत डोभाल ने सभी को इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू को इस कार्रवाई के बारे में पूरी जानकारी दी। फिलहाल, सबकी नजरें आगे की कार्रवाई पर टिकी है। वहीं, पाकिस्तान ने भी भारत की ओर से हुई इस एयर स्ट्राइक का वीडियो जारी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो