scriptपुलवामा बदले की कार्रवाई पर सरकार का बयान, सिविलियन और सेना नहीं सिर्फ आतंकियों पर था निशाना | Pulwama Revenge: foreign secretary said only terrorist were in target | Patrika News

पुलवामा बदले की कार्रवाई पर सरकार का बयान, सिविलियन और सेना नहीं सिर्फ आतंकियों पर था निशाना

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 12:59:17 pm

Submitted by:

Mohit sharma

विजय गोखले ने कहा कि जैश पिछले 20 सालों से आतंकी साजिश रच रहा था।
इस स्ट्राइक में जैश के कमांडर समेत कई खूंखार आतंकी मारे गए हैं।
यही नहीं विदेश सचिव ने साफ किया कि यह एक असैन्य कार्रवाई थी।

 

india attacked pakistan

पुलवामा बदले की कार्रवाई पर सरकार का बयान, सिविलियन और सेना नहीं सिर्फ आतंकियों पर था निशाना

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान को पुलवामा आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर आतंकी संगठन जैश, हिज्बुल और लश्कर के 200 से 300 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं, भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने इस पूरे ऑपरेशन की पुष्टि की है। गोखले ने कहा कि जैश पिछले 20 सालों से पाकिस्तान में बैठकर आतंकी साजिश रच रहा था।

गोखले ने मीडिया के माध्यम से देश को जानकारी देते हुए बताया कि जैश भारत के कई हिस्सों में आतंकी घटनाओं को अंजाम दे चुका है और कई अन्य वारदातों की साजिश रच रहा था। इसके लिए जैश फिदायीन आतंकियों को प्रशिक्षण दे रहा था। यही वजह है कि संभावित खतरे से निपटने के लिए भारत ने आतंकियों पर स्ट्राइक की। विदेश सचिव ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर मंगलवार सुबह बालाकोट में एयर स्ट्राइक की। इस स्ट्राइक में जैश के कमांडर समेत कई खूंखार आतंकी मारे गए हैं। यही नहीं विदेश सचिव ने साफ किया कि यह एक असैन्य कार्रवाई थी। इसमे केवल आतंकी संगठनों को ही निशाना बनाया गया। जबकि सिविलियन और सेना को इससे अलग रखा गया है।

19 मिनट तक चले वायु सेना के इस ऑपरेशन में 1000 किलो के बम का इस्तेमाल हुआ। यह हमला पूरी तरह से सफल रहा है। सूत्रों के अनुसार इस हमले में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं। इस बार आतंकी ठिकानों पर की गई इस स्ट्राइक को इस बार आर्मी नहीं, बल्कि वायु सेना ने अंजाम दिया है। एयर फोर्स ने जेट मिराज 2000 से इस हमले को अंजाम दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो