script19 मिनट, 12 विमान और 3 हवाई हमले, ऐसे रचा गया पुलवामा बदले का चक्रव्यूह | Pulwama revenge: Indian air force killed 300 terrorist in 19 mints | Patrika News

19 मिनट, 12 विमान और 3 हवाई हमले, ऐसे रचा गया पुलवामा बदले का चक्रव्यूह

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 01:04:32 pm

Submitted by:

Mohit sharma

19 मिनट तक चले वायु सेना के इस ऑपरेशन में 1000 किलो के बम का इस्तेमाल हुआ।
सूत्रों के अनुसार इस हमले में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं।
इस बार आतंकी ठिकानों पर की गई इस स्ट्राइक को वायु सेना ने अंजाम दिया है।
एयर फोर्स ने जेट मिराज 2000 से इस हमले को अंजाम दिया।
एयर स्ट्राइक के लिए मिराज 2000 विमानों आगरा और बरेली के एयर बेस से उड़ान भरी थी।

news

19 मिनट, 12 विमान और 3 हवाई हमले, ऐसे रचा गया पुलवामा हमले का चक्रव्यूह

नई दिल्ली। पुलवामा जवानों की शाहदत का बदला लेते हुए भारत ने पीओके में घुसकर बड़ी कार्रवाई दी है। भारतीय एयर फोर्स की ओर से की गई इस कार्रवाई में जैश, हिज्बुल और लश्कर के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया है। 19 मिनट तक चले वायु सेना के इस ऑपरेशन में 1000 किलो के बम का इस्तेमाल हुआ। यह हमला पूरी तरह से सफल रहा है। सूत्रों के अनुसार इस हमले में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं। इस बार आतंकी ठिकानों पर की गई इस स्ट्राइक को इस बार आर्मी नहीं, बल्कि वायु सेना ने अंजाम दिया है। एयर फोर्स ने जेट मिराज 2000 से इस हमले को अंजाम दिया। एयर स्ट्राइक के लिए मिराज 2000 विमानों आगरा और बरेली के एयर बेस से उड़ान भरी थी।

इसके साथ ही भारत ने सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया है। एलओसी पर बीएसएफ को अलर्ट पर रखा गया है। यही नहीं पाकिस्तान की ओर से संभावित एयर स्ट्राइक का मुकाबला करने के लिए वायु सेना को सख्त निर्देश दिए गए हैं। वहीं, गुजरात के कच्छ में सुरक्षाबलों ने एक अन्य कार्रवाई में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। भारत की ओर से यह कार्रवाई सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहादत के बदले के तौर पर मानी जा रही है। दरअसल, पुलवामा हमले के बाद देश में आतंक और आतंक के जनक पाकिस्तान को लेकर भारी आक्रोश था।

पुलवामा बदले के बाद एलओसी पर अलर्ट, सेना और एयर फोर्स जवाब देने को तैयार

इसके साथ ही सरकार पर भी हमले का करारा जवाब देने का दबाव बन रहा था। हालांकि खुद प्रधानमंत्री ने भी इस स्ट्राइक को लेकर पहले ही संकेत दे दिए थे। पीएम ने साफ कह दिया था कि जवानों की शहदात बेकार नहीं जाएगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो