scriptपुलवामा का बदला: पाकिस्तान ने सीमा पर शुरू की फायरिंग, गोलीबारी में पाक रेंजर्स ढेर | Pulwama revenge: Pak Rangers killed in Pakistan started firing at LOC | Patrika News

पुलवामा का बदला: पाकिस्तान ने सीमा पर शुरू की फायरिंग, गोलीबारी में पाक रेंजर्स ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 04:15:36 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद 12 दिन बाद ही भारत ने जवानों की शहादत का बदला ले लिया है।

news

पुलवामा का बदला: पाकिस्तान ने सीमा पर शुरू की फायरिंग, गोलीबारी में पाक रेंजर्स ढेर

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद 12 दिन बाद ही भारत ने जवानों की शहादत का बदला ले लिया है। भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर जैश के आतंकी संगठनों को निशाना बनाया और लॉंच पैड को तबाह कर दिया। वहीं इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ गया है। सीमा पर दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है।

सामने आया पुलवामा बदले का वीडियो, पीओके में वायु सेना ने ऐसे दिखाया पराक्रम

राजौरी और पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन

जानकारी के अनुसार पीओके में एयर स्ट्राइक के बाद सुबह 6 बजे से जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। आलम यह है कि दोनों ओर से रह—रह फायरिंग हो रही है। वहीं, भारत जवानों ने पाक सेना को गोलीबारी का करारा जवाब दिया है। इसके अलावा जम्मू के सांबा सेक्टर में भी पाक सैनिकों ने गोलीबारी की। इस गोलीबारी में भारतीय जवानों ने एक पाकिस्तानी रेंजर को ढेर कर दिया है। आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया और बड़ी संख्या में आतंकवादियों व उनके प्रशिक्षकों को मार गिराया।

पुलवामा अटैक के बाद 11 दिनों में बना एयर स्ट्राइक का प्लान, पीओके में बमबारी

नॉन मिलिटरी प्री-एम्पटिव एक्शन

विदेश सचिव विजय के.गोखले ने मीडिया से कहा कि इस नॉन मिलिटरी प्री-एम्पटिव एक्शन में खास तौर से आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया गया। उन्होंने कहा कि यह शिविर नागरिक इलाकों से दूर एक पहाड़ की चोटी पर स्थित है। उन्होंने कहा कि यह शिविर इस्लामाबाद से 195 किमी दूर और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित मुजफ्फराबाद से 40 किमी से अधिक दूर बालाकोट में है। जानकारी के मुताबिक वायु सेना के 12 मिराज 2000 मिराज ने आतंकी ठिकानों पर 1000 किलो विस्फोटक गिराया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो