scriptपुलवामा अटैक: फोरेंसिक टीम की जांच में खुलासा, RDX नहीं अमोनियम नाइट्रेट का हुआ इस्तेमाल | PulwamaAttack forensic report disclose RDX not used in terror attack u | Patrika News

पुलवामा अटैक: फोरेंसिक टीम की जांच में खुलासा, RDX नहीं अमोनियम नाइट्रेट का हुआ इस्तेमाल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2019 07:03:48 am

Submitted by:

Prashant Jha

आतंकी हमले से पूरा देश आक्रोश में है। हमले मे 44 जवान शहीद हुए हैं।

Pulwama Attack

पुलवामा अटैक: फोरेंसिक टीम की जांच में खुलासा, RDX का इस्तेमाल नहीं

नई दिल्ली: पुलवामा आतंकी हमले की शुरुआती जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। हमले में RDX का इस्तेमाल नहीं हुआ है। हमले को अंजाम देने के लिए यूरिया अमोनियम नाइट्रेट का प्रयोग किया गया है। फोरेंसिक टीम की शुरुआत जांच में इसका खुलासा हुआ है। गौरतलब है कि गुरुवार को पुलवामा के अवंतीपुरा में आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। वहीं 45 से ज्यादा लोग घायल हो गए। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को श्रीनगर जाकर हालत का जायजा लिया और घायल जवानों से अस्पताल में मुलाकात की और उनका हाल जाना। इस दौरान राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान और हुर्रियत नेताओं पर भी निशाना साधा।

पाक से भारत उच्चायुक्त को बुलाया गया

वहीं भारत सरकार ने इस मामले में भारत में रह रहे पाक उच्चायुक्त को तलब कर खरी-खरी सुनाई है। विदेश सचिव गोखले ने पाकिस्तान उच्चायुक्त को बुलाकर इस हमले पर आपत्ति जताई और पाकिस्तान से आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा। वहीं केंद्र सरकार ने पाकिस्तान से भारत उच्चायुक्त को दिल्ली बुला लिया है।

आतंकी ने बड़ी गलती कर दी- पीएम

आतंकी हमले से पूरा देश आक्रोश में है। आतंकी हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ मुंह तोड़ जवाब देने की बात कही है। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकियों ने बड़ी गलती कर दी है। इसकी सजा तो उनको जरूर मिलेगी।

जम्मू में कर्फ्यू

इधर कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के विरोध में देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन किया जा रहा है। जम्मू में शुक्रवार प्रदर्शन हिंसा में तब्दील हो गई। उधर, मुस्लिम बहुल क्षेत्र गुज्जर नगर में आगजनी और तोड़फोड़ के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए इलाके में सेना बुला ली गई। यहां हुई हिंसा के दौरान डीआईजी समेत करीब 40 लोग घायल हो गए। इसके बाद 10 थानों में कर्फ्यू लगा दिया गया और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो