scriptपूरे शहर के सामने गर्लफ्रेंड से माफी मांगने के लिए उठाया ऐसा कदम कि पहुंच गया अदालत, और फिर… | Pune: man says sorry to girlfriend in 300 hoardings-posters citywide | Patrika News

पूरे शहर के सामने गर्लफ्रेंड से माफी मांगने के लिए उठाया ऐसा कदम कि पहुंच गया अदालत, और फिर…

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2018 10:46:33 am

पुणे में गर्लफ्रेंड से युवक ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगने का अनोखा तरीका एख्तियार किया। लेकिन यह तरीका गैरकानूनी था और अब वो कानूनी दांव-पेच में उलझ गया है।

Sorry Pune Shivde Posters

पूरे शहर के सामने गर्लफ्रेंड से माफी मांगने के लिए उठाया ऐसा कदम कि पहुंच गया अदालत, और फिर…

मुंबई। रूठे रब को मनाना आसान है, रूठे यार को मनाना मुश्किल… शायद किसी ने यह बात बिल्कुल सही कही है। इसकी गवाही देता ताजा मामला महाराष्ट्र के पुणे में सामने आया है, जहां गर्लफ्रेंड के नाराज होने पर एक युवक ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगने का अनोखा तरीका एख्तियार किया। लेकिन युवक का यह तरीका गैरकानूनी था और अब उसके इस कदम ने उसे कानूनी दांव-पेच में उलझा दिया है।
दरअसल, पुणे के नजदीक पिंपरी-चिंचवाड में रहने वाले नीलेश खेडेकर ने अपनी प्रेमिका से माफी मांगने के लिए पिम्पले सौदागर, वाकड और रहतानी क्षेत्र की सड़कों पर करीब 300 होर्डिंग्स और पोस्टर लगवा दिए। रातोंरात सड़कों पर लगाए गए इन पोस्टर-बैनर-होर्डिंग्स ने सुबह-सुबह शहर में जमकर हलचल मचा दी और मामला गंभीर हो गया।
शादी के लिए मुसलमान युवक ने अपनाया हिंदू धर्म, अब पत्नी को पाने के लिए पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

जब मीडिया में इस घटना की खबर छपी तो आननफानन में पुलिस-प्रशासन हरकत में आ गया। मामले की जांच पुलिस इंस्पेक्टर सतीश माने को सौंपी गई। मीडिया से बातचीत में सतीश माने ने बताया कि एक मराठी अखबार में पहली बार इसकी रिपोर्ट छपी। होर्डिंग्स पर शिवडे मुझे माफ करना (Shivde I am Sorry!!) लिखा हुआ था। उस दिन छुट्टी पर होने के बावजूद जांच के आदेश दे दिए। पता लगाने की कोशिश की गई कि आखिर ये होर्डिंग्स किसने लगवाई हैं। होर्डिंग्स से उस व्यक्ति के नाम का पता लगाना मुश्किल था और समझ में नहीं आ रहा था कि किसने ये किया।
https://twitter.com/hashtag/shivde?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सतीश के मुताबिक सभी दुकानों और प्रिंटिंग प्रेस से इस पोस्टर को छपवाने वाले के बारे में तहकीकात की गई। पता चला कि किसी आदित्य शिंदे नामक व्यक्ति ने ये पोस्टर बनाए थे। आदित्य शिंदे तक पहुंचने के बाद पूछताछ में उससे नीलेश के बारे में पता चला और फिर उस तक पहुंचे। नीलेश खेडेकर ने पूछताछ में बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड वाकड पुलिस स्टेशन क्षेत्र में रहती है। नीलेश ने कबूला कि उसने ये होर्डिंग्स अपनी प्रेमिका को मनाने के लिए लगाई थीं।
नीलेश की उम्र 25 वर्ष है और उसने अलग-अलग साइज वाली 300 होर्डिंग्स अपने दोस्त आदित्य शिंदे की मदद से बनवाई थीं। बीते शुक्रवार को यह होर्डिंग्स बनवाने के बाद रात में पूरे इलाके में अलग-अलग स्थानों पर लगवा दीं। पुलिस ने यह सारी जानकारी नगर पालिका को दे दी है और अब उसी के आदेश के बाद पर अगला कदम उठाया जाएगा।
उम्रकैद की सजा काट रहे गैंगस्टर अरुण गवली ने किया टॉप, परीक्षा में पाए 90 फीसदी से ज्यादा अंक

पूछताछ में पता चला कि नीलेश खेडेकर पुणे के नजदीक घोरपाडे पेठ में रहते हैं। नीलेश एक छोटा-मोटा व्यापार करते हैं और एमबीए की पढ़ाई भी कर रहे हैं। मीडिया से बातचीत में नीलेश ने कहा कि यह मामला अब अदालत में विचाराधीन है। इसलिए अब इस पर कोई भी प्रतिक्रिया या टिप्पणी देना ठीक नहीं। कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही इस मामले पर कुछ कहूंगा।
हालांकि, मामले का सबसे दिलचस्प पहलू यह है कि अभी तक यह नहीं पता चल पाया कि जिस गर्लफ्रेंड के लिए नीलेश ने यह अनोखा कदम उठाया, उस गर्लफ्रेंड (शिवडे) ने उन्हें माफ भी किया है या नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो