scriptPunjab: कृषि कानूनों पर बोले अमरिंदर सिंह- मैं सरकार के बर्खास्त होने से भी नहीं डरता | Punjab: Amarinder Singh said on agricultural laws - I am not afraid of sacking the government | Patrika News

Punjab: कृषि कानूनों पर बोले अमरिंदर सिंह- मैं सरकार के बर्खास्त होने से भी नहीं डरता

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2020 03:30:26 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Agricultural laws को लेकर Punjab Government और केंद्र सरकार आमने-सामने
Punjab ने केन्द्र के कृषि कानूनों को रद्द करते हुए विधानसभा में चार बिल पेश किए

Punjab: कृषि कानूनों पर बोले अमरिंदर सिंह- मैं सरकार के बर्खास्त होने से भी नहीं डरता

Punjab: कृषि कानूनों पर बोले अमरिंदर सिंह- मैं सरकार के बर्खास्त होने से भी नहीं डरता

नई दिल्ली। हाल ही पारित हुए कृषि कानूनों ( agricultural laws ) को लेकर पंजाब सरकार ( Punjab Government ) और केंद्र सरकार आमने-सामने हैं। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amarinder Singh ) सरकार ने मंगलवार को केन्द्र के तीनों कृषि कानूनों को रद्द करते हुए पंजाब विधानसभा ( Punjab Assembly ) में अपनी सरकार द्वारा चार बिल पेश किए। इस दौरान मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा ( National Security ) और शांति को खतरा होने की चेतावनी भी दी। अमरिंदर ने कहा कि वह इस्तीफा देने या सरकार जाने से नहीं डरते, लेकिन लेकिन किसी भी कीमत पर ‘पंजाब के किसानों के साथ अन्याय’ नहीं होने देंगे।

India में Corona Recovery Rate 88 प्रतिशत, प्रधानमंत्री मोदी ने गिनाए कारण

https://twitter.com/hashtag/FarmLaws?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

राष्ट्रीय सुरक्षा को संभावित खतरा

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने विशेष सत्र के दूसरे दिन केंद्रीय कृषि कानूनों की वजह से राष्ट्रीय सुरक्षा को संभावित खतरा बताया। उन्होंने कहा कि खेती एक बड़े तबके की रोजी—रोटी का माध्यम है, ऐसे में कोई भी इसके साथ खिलवाड़ को सहन नहीं कर सकता। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनको अपनी सरकार के जाने का कोई डर नहीं है। लेकिन मैं किसानों को बर्बाद होता नहीं देख सकता। अमरिंदर ने यह भी कहा कि मैंने 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार का भी विरोध किया था और सिखों के साथ अन्याय को स्वीकारने की बजाए सरकार छोड़ने का विकल्प चुना था।

Lalu Yadav ने कार्टून के जरिए Nitish Kumar पर किया तंज : थक गए हैं, अब आराम कीजिए

किसानों और युवाओं का सैलाब उतर सकता है

अमरिंदर सिंह ने केन्द्र सरकार को सीधी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया गया तो सड़कों पर किसानों और युवाओं का सैलाब उतर सकता है, जिससे देश की कानून-व्यवस्था खतरे में पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि 80 और 90 के दशक में भी ऐसा ही हुआ था, जब पंजाब को सिख उग्रवाद ने जकड़ लिया था। अगर देश का माहौल बिगड़ा तो कुछ पड़ोसी मुल्क उसका फायदा उठाने का प्रयास कर सकते हैं। जिसकी वजह से पूरे राष्ट्र की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है।

इस राज्य के डिप्टी CM के परिवार के 8 सदस्य Corona positive, बेटे की हालत नाजुक

आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही न रोकने की अपील

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि किसानों के पास खुद को और अपने परिवार को बचाने का लड़ाई के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। अगर ऐसा होता है तो मैं किसानों के साथ खड़ा रहूंगा। इस दौरान उन्होंने किसानों से आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही न रोकने की अपील की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो