scriptपंजाब सरकार ने गैंगस्टर पर आधारित फिल्म ‘शूटर’ पर लगाया बैन | Punjab government bans gangster-based film 'Shooter' | Patrika News

पंजाब सरकार ने गैंगस्टर पर आधारित फिल्म ‘शूटर’ पर लगाया बैन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2020 05:45:21 pm

Submitted by:

Shivani Singh

पंजाब में कुख्यात गैंगस्टर सुक्खा काहलवां की जिंदगी पर बन रही है फिल्म
अमरिंदर सिंह ने फिल्म ‘शूटर’ पर लगाया प्रतिबंध

amrindar Singh

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने फिल्म ‘शूटर’ पर प्रतिबंध लगा दिया है। फिल्म कुख्यात गैंगस्टर सुक्खा काहलवां की जिंदगी और उसके किए अपराधों पर बनी है, जो ‘हिंसा, जघन्य अपराध, जबरन वसूली और आपराधिक धमकी’ को बढ़ावा देने वाली है।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: अवैध पाकिस्तानी-बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ राज ठाकरे ने निकाला मेगा-मोर्चा

मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता को फिल्म के एक प्रोड्यूसर के.वी. ढिल्लन के खिलाफ संभावित कार्रवाई किए जाने पर भी गौर करने का निर्देश दिया है। प्रोड्यूसर ने साल 2019 में फिल्म के लेखन के दौरान कथित वादा किया था कि वह फिल्म का नाम ‘सुक्खा काहलवां’ ही रखेगा।

अमरिंदर सिंह ने डीजीपी को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि फिल्म के प्रोमोटरों, निर्देशकों और कलाकारों की भूमिका पर भी गौर करें। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत में बताया कि मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया है कि सरकार किसी भी ऐसी फिल्म, गाना इत्यादि को अनुमति नहीं देगी, जो राज्य में अपराध, हिंसा और गैंगस्टरवाद को बढ़ावा देगी।
यह भी पढ़ें

दिल्ली विधानसभा चुनाव: कम वोट प्रतिशत से भाजपा परेशान, मंथन जारी

सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पुलिस को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि किसी भी ऐसे कंटेंट को अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, जो पंजाब की शांति, सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो