पंजाबः रूपनगर में भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

  • Punjab में Indian Army के Helicopter की इमरजेंसी लैंडिंग
  • तकनीकी खामी की वजह से करवाई गई लैंडिंग
  • हेलीकॉप्टर को लैंड होता देख लगी लोगों की भीड़, अफरा-तफरी का माहौल

नई दिल्ली। भारतीय सेना ( Indian Army ) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल भारती सेना के हेलीकॉप्टर ( Chetak Z-1398 ) की इमरजेंसी लैंडिंग ( Emergency Landing ) का मामला सामने आया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर में अचानक तकनीकी खराबी आ जाने की वजह से ही इसकी आपातकालीन लैंडिंग करवाई गई है।

पायलट ने अपनी सूजबूझ के साथ हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी का पता लगते ही इसके आनन-फानन में लैंडिंग कर वादी। ऐसे में एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

दिल्ली में बंपर जीत के बाद आम आदमी पार्टी पर बढ़ा देशभर का भरोसा, दे दी सबसे बड़ी सौगात

helicopterada-iv.jpg

दिल्ली में करारी हार के बाद बीजेपी में घमासान, ऩड्डा ने किया तिवारी को तलब

घटना पंजाब के रूप नगर की बताई जा रही है। दरअसल हेलीकॉप्टर में तकनीकी खामी को लेकर पायलट ने अपनी सूझबूझ से इसे रूपनगर-चंडीगढ़ मार्ग पर बनमाजरा के पास सुरक्षित लैंड करवा दिया।

आपको बता दें कि उस दौरान हेलीकॉप्टर में तीन मेजर सवार थे। वहीं एसएचओ इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया कि सभी सुरक्षित हैं।

जैसे ही भारती सेना का हेलीकॉप्टर खेतों में लैंड हुआ। वैसे वहां ग्रामीणों का तांता लग गया। हेलीकॉप्टर को लैंड होते देख आसपास के लोग खेतों में पहुंचना शुरू हो गए।

कुछ देर तक मौके पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। लोगों को यह पता नहीं चल पा रहा था कि आखिर यहां हेलीकॉप्टर ने लैंड क्यों किया। हालांकि बाद में स्थिति साफ हो गई।

मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद लोगों हेलीकॉप्टर वाली जगह से हटाया गया। इसके साथ ही सेना मुख्यालय को भी तुरंत सूचित कर दिया गया।

Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned