scriptपंजाब: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बुधवार से तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका | Punjab: Meteorological Department warns of heavy rains since Wednesday | Patrika News

पंजाब: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बुधवार से तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2018 09:25:54 pm

Submitted by:

Anil Kumar

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि बुधवार से अगले तीन दिनों तक राज्य में भारी बारिश हो सकती है।

पंजाब: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बुधवार से तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका

पंजाब: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बुधवार से तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका

चंड़ीगढ। पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने को लेकर संकट गहराता जा रहा है और दूसरी तरफ इससे राजधानी दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के कारण लोग चिंतित हैं। इन सबके बीच पंजाब के किसानों के लिए एक बुरी खबर आई है। दरअसल मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि बुधवार से अगले तीन दिनों तक राज्य में भारी बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं पर तेज हवाएं भी चल सकती है। मौसम विभाग ने बुलेटिन जारी करते हुए कहा है कि उत्तरी पंजाब के जिलों में तेज बारिश हो सकती है जबकि बाकि इलाकों में तीनों दिनों तक धीमी रफ्तार से बारिश होने की संभावना है।

गोवा की तरफ बढ़ रहे दो तूफानः कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, ठंडी हवाओं के साथ लुढ़केगा पारा

धान के किसानों के लिए बुरी खबर

आपको बता दें कि यह खबर धान के किसानों के लिए बुरी खबर है। मौजूदा समय में आसमान साफ होने के बावजूद फसलों में 24 फीसदी से ज्यादा नमी है। ऐसे में तीन दिनों तक लगातार बारिश होने से नमी बढ़ जाएगी। इसके अलावा खेतों में धान की खेती के नुकसान होने की भी आशंका है। बता दें कि पंजाब के उत्तरी जिलों पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर आदि में बासमती ज्यादा उगाई जाती है और इनकी कटाई भी देरी से होती है। ऐसे में इन्हीं जिलों में बारिश होने के कारण किसानों को दिक्कतें आ सकती हैं। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग मंत्री भारत भूषण आशू ने कहा है कि मंडियों में आने वाले फसलों को बर्बाद होने से बचाने के लिए पर्याप्त इंतजामात किए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो