स्वतंत्रता दिवस से पहले अमृतसर में रेड अलर्ट जारी, सुरक्षा चाक चौबंद

स्वतंत्रता दिवस से पहले अमृतसर में रेड अलर्ट जारी, सुरक्षा चाक चौबंद

पंजाब में स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

अमृतसर: स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस ने सुबह 3 से 6 बजे तक विशेष चेकिंग अभियान चलाई । इस दौरान शहर में आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी की गई। इसके साथ अमृतसर में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कमांडोज के हवाले सुरक्षा कर दी गई है। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर एस.एस.श्रीवास्तव तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे। इस मौके पर पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने कहा कि स्वाधिनता दिवस से पहले अमृतसर में किसी तरह का खतरा नहीं है। हालांकि हमने शहर में चेकपॉइंट्स बढ़ाए हैं। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मौजूद है।

सामान्य चेकिंग प्रक्रिया

पुलिस कमिश्नर एस एस श्रीवास्तव ने कहा कि यह एक सामान्य चेकिंग प्रक्रिया है। हर साल 15 अगस्त के आसपास सघन तलाशी अभियान चलाया जाता है। इसी कड़ी में आज यहां भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। अमृतसर में सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है।

 

ट्रेनों को उड़ाने की धमकी के बाद रेलवे प्रशासन सतर्क

वहीं स्वतंत्रता दिवस से पहले ट्रेनों को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़ंकप मच गया। धमकी मिलने के बाद सभी रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई। साथ ही रेलवे प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए आर.पी.एफ. और रेलवे पुलिस को सतर्क रहने के लिए आदेश जारी किए गए हैं। फिरोजपुर रेल मंडल के डी.आर.एम. के नाम धमकी भरा पत्र मिला है। आर.पी.एफ. व जी.आर.पी. की ओर से रेलवे स्टेशनों पर निरंतर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। यहां तक कि जम्मूतवी, लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, फगवाड़ा तथा फिरोजपुर जैसे बड़े स्टेशनों पर चाक-चौबंद कर दी गई है। वहीं रेलवे स्टेशनों पर डॉग स्क्वायड की मदद ली जा रही है। संदिग्ध यात्रियों के सामान की जांच करने के साथ-साथ डोर फ्रेम मैटल डिटेक्टर पर संघन जांच की जा रही है। रेलवे स्टेशनों पर सी.सी.टी.वी. कैमरों की बखूबी मदद ली जा रही है। सी.सी.टी.वी. के जरिए बाहरी व्यक्तियों, सर्कुलेटिंग क्षेत्रों से लेकर प्लेटफार्मों पर चौकसी और कड़ी कर दी गई है।

Ad Block is Banned