scriptस्वतंत्रता दिवस से पहले अमृतसर में रेड अलर्ट जारी, सुरक्षा चाक चौबंद | Punjab police alert all checkpoints open updates | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस से पहले अमृतसर में रेड अलर्ट जारी, सुरक्षा चाक चौबंद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2018 10:39:39 am

Submitted by:

Prashant Jha

पंजाब में स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

amritsar police

स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा चाक चौबंद, अमृतसर में रेड अलर्ट जारी

अमृतसर: स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस ने सुबह 3 से 6 बजे तक विशेष चेकिंग अभियान चलाई । इस दौरान शहर में आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी की गई। इसके साथ अमृतसर में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कमांडोज के हवाले सुरक्षा कर दी गई है। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर एस.एस.श्रीवास्तव तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे। इस मौके पर पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने कहा कि स्वाधिनता दिवस से पहले अमृतसर में किसी तरह का खतरा नहीं है। हालांकि हमने शहर में चेकपॉइंट्स बढ़ाए हैं। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मौजूद है।

https://twitter.com/hashtag/IndependenceDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सामान्य चेकिंग प्रक्रिया

पुलिस कमिश्नर एस एस श्रीवास्तव ने कहा कि यह एक सामान्य चेकिंग प्रक्रिया है। हर साल 15 अगस्त के आसपास सघन तलाशी अभियान चलाया जाता है। इसी कड़ी में आज यहां भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। अमृतसर में सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है।
https://twitter.com/ANI/status/1028451345253236736?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेनों को उड़ाने की धमकी के बाद रेलवे प्रशासन सतर्क

वहीं स्वतंत्रता दिवस से पहले ट्रेनों को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हड़ंकप मच गया। धमकी मिलने के बाद सभी रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई। साथ ही रेलवे प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए आर.पी.एफ. और रेलवे पुलिस को सतर्क रहने के लिए आदेश जारी किए गए हैं। फिरोजपुर रेल मंडल के डी.आर.एम. के नाम धमकी भरा पत्र मिला है। आर.पी.एफ. व जी.आर.पी. की ओर से रेलवे स्टेशनों पर निरंतर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। यहां तक कि जम्मूतवी, लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, फगवाड़ा तथा फिरोजपुर जैसे बड़े स्टेशनों पर चाक-चौबंद कर दी गई है। वहीं रेलवे स्टेशनों पर डॉग स्क्वायड की मदद ली जा रही है। संदिग्ध यात्रियों के सामान की जांच करने के साथ-साथ डोर फ्रेम मैटल डिटेक्टर पर संघन जांच की जा रही है। रेलवे स्टेशनों पर सी.सी.टी.वी. कैमरों की बखूबी मदद ली जा रही है। सी.सी.टी.वी. के जरिए बाहरी व्यक्तियों, सर्कुलेटिंग क्षेत्रों से लेकर प्लेटफार्मों पर चौकसी और कड़ी कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो