script‘राम रहीम का खुल गया असली राज, अब इस कारण हो जाएगा सबकुछ बर्बाद’ | raam rahim in big problem after ed shocking reveal about dera sacha | Patrika News

‘राम रहीम का खुल गया असली राज, अब इस कारण हो जाएगा सबकुछ बर्बाद’

locationनई दिल्लीPublished: Aug 09, 2018 02:01:21 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

इस खुलासे के बाद राम रहीम पर बड़ी गाज गिर सकती है।

 Ram rahim

‘राम रहीम का खुल गया असली राज, अब इस कारण हो जाएगा सबकुछ बर्बाद’

नई दिल्ली। रेप केस में फंसे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम पर अब असली गाज गिरने वाली है। क्योंकि, ईडी ने हाईकोर्ट के सामने राम रहीम का सबसे बड़ा राज खोल कर रख दिया है। ईडी ने कोर्ट से कहा कि करीब एक सौ गांववासियों से राम रहीम ने 293 एकड़ कृषि भूमि दान में ली थी। इतना ही नहीं ईडी ने बेनामी प्रॉपर्जी ट्रांजेक्श एक्ट के तहत राम रहीम के खिलाफ कार्रवाई के आदेश की अपील की है। ईडी के इस खुलासे से राम रहीम पर बड़ी गाज गिर सकती है।
डेरा ने ऐसे करवाई संपत्ति अपने नाम
ईडी ने कोर्ट से कहा कि डेरा सच्चा सौदा ने गांव के लोगों से जमीन हड़पने के लिए तीन लोगों के नाम पर पावर ऑफ अटॉर्नी के तहत करवाई। इसके बाद तीनों ने यह जमीन गिफ्ट डीड के जरिए डेरा सच्चा सौदा के नाम कर दी। ईडी ने कहा कि अगर हाईकोर्ट इस मामले में इजाजत दे तो पूरी जानकारी आयकर विभाग को दी जा सकती है।
विदेशी मुद्रा के नाम पर 685 यूरो ही मिले- ईडी

ईडी ने आगे बताया कि डेर की चेयरपर्सन विपासना से इस बारे में कई बार पूछताछ की गई है, जिसमें उसने डेरे को मिले दान, नकद और संपत्ति के दस्तावेज सौंपे हैं जिनकी जांच फिलहाल चल रही है। हालांकि, ईडी ने यह भी कहा कि विदेश मुद्रा के नाम पर डेरे से सिर्फ 685 यूरो ही मिले हैं। फिलहाल, इस मामले में ईडी और जांच कर रही है।

ईडी के मुताबिक, विदेशों की सभी संपत्ति का मालिकाना अधिकार विदेशों में रह रहे लोगों के पास ही है। कुछ में डेरामुखी और उसकी बेटी चरणप्रीत कौर का नाम भी सामने आया है, इसलिए अब उसकी बेटी को समन किया गया है, ताकि पूरी जानकारी जुटाई जा सके। फिलहाल, इस खुलासे के बाद राम रहीम पर और मुसीबत गिर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो