scriptरफाल सौदे का दस्तावेज चोरी होने का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने रक्षा मंत्रालय से मांगा हलफनामा | Rafal document stolen case Supreme Court asks Ministry of Defense to submit affidavit | Patrika News

रफाल सौदे का दस्तावेज चोरी होने का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने रक्षा मंत्रालय से मांगा हलफनामा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2019 07:16:07 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

रफाल सौदे पर दायर पुनर्विचार याचिकाएं खारिज करने की मांग
अटॉर्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट में दिया दस्तावेज चोरी होने का हवाला
14 मार्च को होगी मामले की अगली सुनवाई

Supreme Court

रफाल सौदे का दस्तावेज चोरी होने का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने रक्षा मंत्रालय से मांगा हलफनामा

नई दिल्ली। रफाल विमान सौदा मामला एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में है। सौदे में कथित घोटाले की मांग को लेकर कोर्ट कई पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है। अब मामले में एक चौंकाने वाला मोड़ आ गया है। सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से पेश अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कोर्ट से कहा कि रफाल केस से जुड़े अहम दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गए हैं। यह सुनकर चीफ जस्टिस की पीठ ने सख्त टिप्पणी की।

कोर्ट ने पूछा- रक्षा मंत्रालय देगी हलफनामा ?

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर सबूत पुख्ता हैं और भ्रष्टाचार हुआ है तो इस सौदे की जांच जरूर होनी चाहिए। कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल से पूछा कि क्या रफाल से जुड़े जो दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हुए हैं, उसके संबंध में मंत्रालय प्रमुख हलफनामा दे सकता है? जिससे पता चले कि चोरी दस्तावजों का इस्तेमाल ही न्यूज पेपर और न्यूज एजेंसी ने किए हैं। इस पर वेणुगोपाल ने सहमति जताते हुए कहा कि कल (गुरुवार) तक हलफनामा पेश कर देंगे। कोर्ट ने केस की अगली सुनवाई के लिए 14 मार्च की तारीख तय कर दी है।

जम्मू कश्मीर: जमात-ए-इस्लामी पर बैन पर का विरोध, सड़क पर उतर गईं महबूबा मुफ्ती

मंत्रालय से चोरी हो गए रफाल के दस्तावेज: केंद्र सरकार

बता दें कि बुधवार को सुनवाई के दौरान अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि 36 रफाल लड़ाकू विमानों की खरीद को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाएं खारिज होनी चाहिए, क्योंकि रफाल से संबंधित अति महत्वपूर्ण दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट की ओर से 14 दिसंबर को सरकार को दी गई क्लीन चिट को वापस लेने इन्हीं का दस्तावेजों का हवाला दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो