scriptRahul Gandhi ने एक बार फिर Rafale को लेकर सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा | Rahul Gandhi Attack on Modi Government Over Rafale | Patrika News

Rahul Gandhi ने एक बार फिर Rafale को लेकर सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2020 10:08:46 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi Attack on Modi Government ) ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा
रफाल के लिए भारत के खजाने से पैसा चुराया गया है- राहुल गांधी (Rahul Gandhi)

Rahul Gandhi Attack on Modi Government Over Rafale

रफाल को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर साधा निशाना।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट ( corona crisis ) के बीच भी सरकार ( Government ) और विपक्ष के बीच तकरार लगातार जारी है। खासकर, कांग्रेस ( Congress ) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) किसी न किसी मुद्दे पर लगातार मोदी सरकार ( Modi Government ) पर हमला बोल रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल गांधी ने एक बार फिर रफाल (Rafale) मुद्दे पर केन्द्र सरकार (Central Government) पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि रफाल के लिए भारत (India) के खजाने से पैसा चुराया गया है।
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने ट्विटर के जरिए मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘रफाल के लिए भारत के खजाने से पैसा चुराया गया है।’ इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ( Mahatma Gandhi ) का एक कथन भी लिखा, ‘सच एक है, रास्ते अनेक हैं-महात्मा गांधी’। इस ट्वीट के जरिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi Attack Modi Government) ने एक बार फिर रफाल मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेरा। क्योंकि, उन्होंने जो रिपोर्ट शेयर की है, उसमें कहा गया है कि सीएजी को रफाल डील से जुड़ी किसी भी जानकारी देने से इनकार कर दिया गया है। यहां आपको बता दें कि जब से रफाल का डील हुआ है तब से राहुल गांधी मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। 2019 चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी रफाल मुद्दे को उठाया था। उन्होंने इस सौदे में रिश्वत का आरोप लगाया था। हालांकि, चुनाव में राहुल गांधी इस मुद्दें को नहीं भुना सके और अंत में NDA को प्रचंड बहुमत मिला था।
रफाल पर जारी है सियासत

यहां आपको बता दें कि मोदी सरकार (Modi Government) ने 23 सितंबर, 2016 को फ्रांस की एरोस्पेस कंपनी दसाल्ट एविएशन के साथ 36 लड़ाकू विमान खरीदने के लिए 59,000 करोड़ रुपए का सौदा किया था। जिसका विपक्ष ने विरोध किया था और मोदी सरकार पर रफाल (Rafale) मामले में घोटाला करने का आरोप लगाया था। फिलहाल, देश में पांच रफाल विमान का आगमन हो चुका है। कुछ विमान अक्टूबर में आने वाले हैं। वहीं, 2021 के अंत तक डील के मुताबिक, सभी रफाल विमान भारत आ जाएंगे। हाल ही में जब पांच रफाल विमान भारत पहुंचा था, तो कांग्रेस ने एक बार फिर इस मुद्दे को उठाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो