scriptराहुल गांधी का दावा, पुलवामा हमले में पीएम ने खुफिया जानकारियों की अनदेखी की | Rahul Gandhi claims, PM ignores intelligence in Pulwama attack | Patrika News

राहुल गांधी का दावा, पुलवामा हमले में पीएम ने खुफिया जानकारियों की अनदेखी की

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2021 05:41:33 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कांग्रेस नेता कहा, 14 फरवरी 2019 को हुए हमले के बारे में मिली खुफिया सूचनाओं को नजरअंदाज किया।
कहा, जवानों को मरने के लिए छोड़कर एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे।

rahul gandhi

राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बार फिर पुलवामा हमले में पहले से मिल रही खुफिया जानकारी को अनदेखा करने का आरोप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगाया है। उन्होंने दावा किया कि पीएम ने 2019 में पुलवामा आतंकवादी हमले के बारे में पहले से मिल रहे इनपुट की अनदेखी की थी।
भूकंप के लिहाज से बेहद संवेदनशील है बिहार, कभी भी मच सकती है तबाही, जानिए बचने के उपाय

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि “14 फरवरी 2019 को, पीएम पूर्व खुफिया सूचनाओं को नजरअंदाज कर और पुलवामा में हमारे जवानों को मरने के लिए छोड़कर एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे। कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी की अनदेखी क्यों की गई?”
उन्होंने एक समाचार क्लिपिंग को भी साझा किया, जिसमें कहा गया था “पुलवामा आतंकी हमला दो लगातार कार्रवाई करने वाली खुफिया सूचनाओं के बावजूद हुआ।”

सीआरपीएफ के काफिले पर हमला 14 फरवरी,2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुआ। एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरे वाहन को बस से टक्कर मार दी थी। काफिले में 78 बसें थीं जिनमें लगभग 2500 कर्मचारी जम्मू से श्रीनगर की यात्रा कर रहे थे। इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zcezf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो