scriptराहुल गांधी होंगे अगले कांग्रेस अध्यक्ष, लोगों ने जमकर उड़ाई खिल्ली | rahul gandhi is being trolled on twitter for congress president | Patrika News

राहुल गांधी होंगे अगले कांग्रेस अध्यक्ष, लोगों ने जमकर उड़ाई खिल्ली

Published: Dec 06, 2017 01:00:38 pm

Submitted by:

राहुल

ज़ाहिर सी बात है कि राहुल गांधी के लिए कांग्रेस का अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालना उनकी जीवन की सबसे बड़ी चुनौतियों में से सबसे ऊपर रहेगी।

rahul gandhi
नई दिल्ली। देश की सत्ता पर सबसे ज़्यादा राज़ करने वाली सबसे बड़ी पार्टियों में से एक, 132 साल का तजुर्बा रखने वाली कांग्रेस को जल्द ही नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलने वाला है। राहुल गांधी कांग्रेस के अगले पार्टी अध्यक्ष बनेंगे। इसके लिए अब सिर्फ फॉर्मेलिटी ही रह गई है। बता दें कि सोमवार को राहुल गांधी ने दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था। नामांकन भरने के साथ ही कांग्रेस के छोटे से लेकर बड़े नेताओं ने राहुल का बधाई संदेश देने शुरु कर दिए हैं।
लेकिन ज़ाहिर सी बात है कि राहुल गांधी के लिए कांग्रेस का अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालना उनकी जीवन की सबसे बड़ी चुनौतियों में से सबसे ऊपर रहेगी। क्योंकि जिस तरह से कांग्रेस ने देश की सत्ता पर 60 साल राज़ किया है। लेकिन पार्टी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए राहुल गांधी के लिए इसे वापस लाने के लिए बड़े दिग्गजों द्वारा बनाई गई पार्टी की साख को फिर से बनाना होगा, जो एक चुनौतीपूर्ण टास्क साबित होगा। इसलिए राजनीतिक दिग्गजों को मानना है कि राहुल के लिए कांग्रेस का अध्यक्ष पद कांटों भरा ताज जैसा होगा। सभी जानते हैं कि राहुल को ग्लोबल ब्रॉन्ड बन चुके पीएम मोदी को टक्कर देनी होगी। जो अभी तो फिलहाल काफी मुश्किल लग रहा है।
जहां एक ओर कांग्रेस के लिए ये काफी सुकून भरा है कि राहुल गांधी जल्द ही पार्टी की कमान संभालने वाले हैं तो वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी का सोशल मीडिया पर जमकर मज़ाक भी बनाया जा रहा है। रमेश श्रीवत्स ने ट्वीट कर राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए लिखा कि, ”राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए शुभकामनाएं, मुझे लगता है कि ये चुनाव तो राहुल गांधी जीत ही जाएंगे।”
ट्विटर के एक यूज़र ने रेस की एक फोटो को पोस्ट किया है। जिसमें हिस्सा लेने वाली सभी प्रतिभागी राहुल गांधी ही हैं। इस यूज़र की फोटो का सीधा मतलब ये है कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए हो रही रेस में सिर्फ एक ही प्रतिभागी है, जो हारकर या जीतकर भी अध्यक्ष बन ही जाएगा।
rahul gandhi troll
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो