लोकसभा में केंद्रीय बजट चर्चा पर गुरूवार को बोलेंगे राहुल गांधी

Highlights

  • इससे पहले राहुल गांधी कह चुके हैं कि बजट प्रस्ताव आम आदमी पर प्रतिकूल प्रभाव डालेंगे।
  • सबसे गरीब वर्गों को सीधे नकद हस्तांतरण की वकालत की है।

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुरुवार को लोकसभा में केंद्रीय बजट चर्चा के दौरान संसद में बोलेंगे। राष्ट्रपति के अभिभाषण के जवाब में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ लोकसभा में बुधवार को केंद्रीय बजट 2021-22 पर चर्चा शुरू हुई।

राकेश टिकैत ने दी चेतावनी, चार लाख के बजाय अब 40 लाख ट्रैक्टर लेकर आएंगे

वायनाड के सांसद ने 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत केंद्रीय बजट की आलोचना की है और कहा है कि बजट प्रस्ताव आम आदमी पर प्रतिकूल प्रभाव डालेंगे। उन्होंने सरकार की आर्थिक नीतियों का नारा दिया है और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए सबसे गरीब वर्गों को सीधे नकद हस्तांतरण की वकालत की है।

खुद राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए मोदी सरकार पर तंज कसा था जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार मूल रूप से अर्थव्यवस्था को संभालने में असमर्थ है और उनकी अक्षमता अब सामने आ रही है। "उन्होंने अर्थव्यवस्था को गड़बड़ कर दिया है, उन्होंने सद्भाव को गड़बड़ कर दिया है, उन्होंने रक्षा को गड़बड़ कर दिया है और वे भारत को गैर-घटनाओं से विचलित करना चाहते हैं। मैं कह रहा हूं कि देश एक खतरनाक स्थिति में है। जब आपके पास एक स्थिति है। उन्होंने कहा था कि सीमा पर इस तरह, आप अपनी आर्थिक संरचना को नष्ट कर रहे हैं, आप अपनी आर्थिक ताकत को कमजोर कर रहे हैं, और यह देश के लिए खतरनाक है।

Congress
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned