scriptUP में फिर रेल हादसा, सोनभद्र में पटरी से उतरे शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे | Rail accident in UP Shaktipunj Express derailed in Sonbhadra | Patrika News

UP में फिर रेल हादसा, सोनभद्र में पटरी से उतरे शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे

locationनई दिल्लीPublished: Sep 07, 2017 08:58:00 am

Submitted by:

Mohit sharma

यह घटना ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में उस समय हुई जब ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी।

Rail accident

नई दिल्ली। देश में रेल हादसों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। हाल ही में एक के बाद एक हुए पिछले तीन रेल हादसों का मामला शांत नहीं हुई था कि गुरुवार उत्तर प्रदेश के सोनभद्र मेंं रेल हादसा हो गया। इस हादसे में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। यह घटना ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में उस समय हुई जब ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी। हालांकि हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि पीयूष गोयल के रेल मंत्री का पद संभालने के बाद यह पहला रेल हादसा है। पिछले कुछ दिनों में हुई लगातार रेल दुर्घटनाओं से चिंतित होकर सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।


सात डिब्बे पटरी से उतरे

जानकारी के मुताबिक यह उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में हुआ है। जानकारी मिली है कि ट्रेन संख्या 11448 एचडबल्यूएच जेबीपी शक्तिपुंज एक्सप्रेस ने ओबरा केबिन सुबह 6.13 पर पार किया था। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन में कुल 21 डिब्बों में से 7 डिब्बे पटरी से उतर गए। बता दें कि हाल ही केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली है। इससे पूर्व इस अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी सुरेश प्रभु संभाल रहे थे, जिन्होंने पिछले रेल हादसों के दौरान अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की थी।

खतौली और महाराष्ट्र में भी हुआ था हादसा

बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में भयानक रेल हादसा हुआ था। इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए थे। यही नहीं इसके बाद हाल ही में महाराष्ट्र के टिटवाला में भी रेल हादसा हुआ था, जहां नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस का इंजन और नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस ट्रेन में कुल 18 डिब्बे थे। यह दुर्घटना उस समय हुई जब अधिकतर यात्री सो रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो