script55 साल बाद हल्दीबाड़ी और बांग्लादेश के चिल्हाटी के बीच रेल सेवाएं शुरू हुईं | Rail services started between Haldibari and Chilhati | Patrika News

55 साल बाद हल्दीबाड़ी और बांग्लादेश के चिल्हाटी के बीच रेल सेवाएं शुरू हुईं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2020 06:22:40 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

पीएम मोदी ने कहा, दोनों देश लंबे वक्त से वर्चुअल माध्यम से एक.दूसरे से जुड़े हुए हैं।
मालगाड़ियां शुरू में चलेंगी, बाद में यात्री ट्रेनें चलेंगी।

India -Bandladesh
नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार को द्विपक्षीय वार्ता हो हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने बांग्लादेश को भरोसा दिया कि कोरोना काल में बांग्लादेश उनकी प्राथमिकताओं में है।
https://twitter.com/ANI/status/1339531402258202631?ref_src=twsrc%5Etfw
साथ ही चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक की शुरुआत की गई। पश्चिम बंगाल में हल्दीबाड़ी और बांग्लादेश के चिल्हाटी के बीच रेल सेवाएं कूचबिहार में 55 साल के अंतराल के बाद फिर से शुरू हुईं। रेलवे के एक अधिकारी का कहना है कि मालगाड़ियां शुरू में चलेंगी, बाद में यात्री ट्रेनें चलेंगी। क्षेत्र के व्यवसाय फलेंगे-फूलेंगे।
यहां अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों देश लंबे वक्त से वर्चुअल माध्यम से एक.दूसरे से जुड़े हुए हैं। विजय दिवस के बाद ये मुलाकात काफी अहम है। पीएम मोदी के अनुसार विजय दिवस के अवसर पर पूरे देश में मशाल ले जाई जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश के साथ रिश्तों में मजबूती लाना हमारी प्राथमिकता है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y55ww
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो