scriptअब शताब्दी और राजधानी में विज्ञापन से मोटी कमाई करेगा रेलवे | Railways allows advertisments on Rajdhani-Shatabdi trains | Patrika News

अब शताब्दी और राजधानी में विज्ञापन से मोटी कमाई करेगा रेलवे

Published: Oct 19, 2016 02:40:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

मीडिया ऑन ट्रैक पूरी रेलगाड़ी में ऐड के लिए स्पेस बेचेगा और वह उसके लिए वह विभिन्न कंपनियों से संपर्क साधेगा

Rajdhani Express

Rajdhani Express

नई दिल्ली। रेलवे ने आमदनी घाटे को कम करने के लिए और गैर-किराया आमदनी बढ़ाने के लिए चार ट्रेनों में विज्ञापन के प्रदर्शन की अनुमति दे दी है। इन विज्ञापनों के जरिए रेलवे को सालाना 8 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब मुंबई राजधानी, अगस्त क्रांति राजधानी, मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी और अहमदाबाद-मुंबई डबल डेकर ट्रेनों पर जल्द ही विज्ञापन देखने को मिलेंगे।

राजधानी, शताब्दी और दूरंतो समेत सभी प्रीमियम ट्रेनों को इस योजना के तहत कवर किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इन ट्रेनों पर विज्ञापन लगाने का ठेका मीडिया ऑन ट्रैक को दिया गया है। शुरुआत में इस कंपनी को 5 साल के लिए ठेका दिया गया है, हालांकि कंपनी के प्रदर्शन के आधार पर इसे 10 साल तक के लिए बढ़ाया जा सकता है।

मीडिया ऑन ट्रैक पूरी रेलगाड़ी में ऐड के लिए स्पेस बेचेगा और वह उसके लिए वह विभिन्न कंपनियों से संपर्क साधेगा। मीडिया ऑन ट्रैक का मानना है कि आगामी कुछ सालों में विज्ञापनों के जरिए भारतीय रेलवे 1,500 करोड़ रुपए तक जुटा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो