कोरोना के बढ़ते ग्राफ ने बढ़ाई रायपुर के लोगों की चिंता, अब ऑटो ड्राइवर और सब्जी विक्रेताओं समेत इनकी होगी ​टेस्टिंग

  • COVID-19 Testing In Raipur : रायपुर में रविवार को कोरोना के 17 नए मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने टेस्टिंग के लिए बनाई नई नीति
  • नगर निगम और महिला बाल विकास विभाग की टीम अब रायपुर में करेगी डोर टू डोर सर्वे

By: Soma Roy

Published: 22 Jun 2020, 01:32 PM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का गाफ लगातार बढ़ता जा रहा है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में भी कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में महामारी पर काबू पाने के लिए स्थानीय प्रशासन (Administration) ने नई रणनीति तैयार की है। इसके तहत अब नगर निगम और महिला बाल विकास विभाग की टीम अब रायपुर में डोर टू डोर सर्वे करेगी। साथ ही रेंडम टेस्टिंग प्रणाली (Random Testing) से कोरोना की जांच की जाएगी। अभियान की शुरुआत 23 जून से होगी। इसमें ऑटो-रिक्शा चालक, ट्रक ड्राइवर, सब्जी फल विक्रेता, क्लिनिक के कर्मी, दुकानदारों की कोरोना जांच की जाएगी।

प्रशासन की ओर से सर्वे कराकर एक हेल्थ कार्ड भी तैयार किया जाएगा। चूंकि बीते रविवार को रायपुर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित (Covid-19) 17 नए मरीज मिले हैं। ऐसे में ऑटो चालकों एवं ठेलेवालों समेत बाकी लोगों की टेस्टिंग एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। इसके लिए प्रशासन टीम तैयार कर रही है। मालूम हो कि अब तक रायपुर में ही मरीजों की संख्या ही 213 हो चुकी है। हालांकि समें से 104 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

राज्य में कोरबा जिले से 39, जांजगीर से 3, रायपुर से 17, बलौदाबाजार से 17, जशपुर से 16, राजनांदगांव से 14, गरियाबंद से 04, दुर्ग से 03, रायगढ़ से 02, बेमेतरा से 02, कांकेर से 02, सरगुजा से 01, बलरामपुर से 01 नए मरीज की हुई पुष्टि हुई। रविवार को 53 मरीज डिस्चार्ज किए गए। इस समय प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 823 है। जबकि कुल पीड़ितों की संख्या बढ़कर 2255 हो गई है। जबकि 11 की मौत हो गई है।

COVID-19 virus
Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned