scriptपापा, आप मेरे साथ ही हैं… राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी, लिखा ये इमोशनल मैसेज | Rajiv Gandhi Death Anniversary: Rahul Gandhi Emotional Message for Father | Patrika News

पापा, आप मेरे साथ ही हैं… राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी, लिखा ये इमोशनल मैसेज

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2023 10:24:35 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Rajiv Gandhi Death Anniversary: आज पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का 32वां पुण्यतिथि मना रहा है। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली स्थित वीर भूमि पहुंचकर उन्हें नमन किया। वहीं इस दौरान राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए पिता के लिए इमोशनल मैसेज लिखा है।
 

पापा, आप मेरे साथ ही हैं... राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी

पापा, आप मेरे साथ ही हैं… राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी

Rajiv Gandhi Death Anniversary: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि है। इस मौके पर पूरा देश राजीव गांधी को याद कर रहा है। कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ-साथ अन्य लोग भी पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इस मौके पर दिल्ली में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित अन्य नेताओं ने वीर भूमि पहुंचकर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए पिता के लिए इमोशनल मैसेज भी लिखा। साथ ही उन्होंने राजीव गांधी का वीडियो भी शेयर किया। जिसमें वो अलग-अलग भूमिका में नजर आ रहे हैं।




21 मई 1991 को श्रीपेरंबदूर के आत्मघाती हमले में गई थी जान

राजीव गांधी की 32वीं पुण्यतिथि पर आज कृतज्ञ राष्ट्र उन्हें नमन कर रहा है। आज से ठीक 32 साल पहले 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान हुए आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की जान चली गई थी। राहुल गांधी अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए आज श्रीपेरंबदूर भी जाएंगे।

वीर भूमि पर प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उनकी समाध‍ि स्‍थल वीर भूम‍ि पर प्रार्थना सभा का आयोजन क‍िया गया। जहां कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, CPP चेयरपर्सन सोन‍िया गांधी, पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी, और महासचिव प्रियंका गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्‍व.राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। इसका वीडियो ट्वीट करते हुए कांग्रेस ने यह जानकारी दी।


 

https://twitter.com/INCIndia/status/1660128206232633345?ref_src=twsrc%5Etfw


देश के प्यारे ‘राजीव’ को कोटिशः नमन

कांग्रेस ने एक अन्य ट्विट में लिखा कि 21वीं सदी के भारत निर्माण में राजीव गांधी जी का योगदान अतुलनीय है। सोनिया गांधी की श्रद्धांजलि वाली तस्वीर के साथ कांग्रेस ने लिखा कि देश आज आधुनिक भारत के प्रणेता को याद कर रहा है, जिन्होंने भारत को तरक्की की एक नई राह दिखाई। कांग्रेस ने एक अन्य ट्वीट में लिखा जीवन जीया देश की ख़ातिर और किया कुर्बान था। हिंद हमेशा करे उन्नति, यही तो एक अरमान था। देश के प्यारे ‘राजीव’ को कोटिशः नमन।

https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw


राहुल गांधी का पिता के लिए इमोशनल मैसेज

इस मौके पर राहुल गांधी ने पिता को याद करते हुए इमोशनल ट्विट किया। उन्होंने राजीव गांधी पर बने एक शॉर्ट वीडियो को ट्विट करते हुए लिखा कि पापा, आप मेरे साथ ही हैं, एक प्रेरणा के रूप में, यादों में, सदा! बता दें कि श्रीपेरंबदूर में राजीव गांधी की याद में एक मेमोरियल बनाया गया है। पिछले साल भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करने से पहले भी राहुल पिता के स्मारक पर गए थे।

यह भी पढ़ें – राजीव गांधी की पुण्यतिथि…PM मोदी की जापान यात्रा सहित आज की बड़ी खबरें

 
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1660119248318996482?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो