कुछ दिन इंतजार कीजिए, PoK से ही उठेगी भारत के साथ आने की मांग: Rajnath Singh

  • राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh ) ने PoK को लेकर किया बड़ा ऐलान
  • कुछ दिन के बाद पीओके से उठेगी भारत ( India ) में शामिल होने की मांग- Defence Minister
  • भारत को आत्मनिर्भर बनने से कोई नहीं रोक सकता- रक्षा मंत्री

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) से जूझ रहा है। लॉकडाउन ( India Lockodwn ) के कारण नेता सीधे जनता तक नहीं पहुंच रहे हैं। लिहाजा, वर्जुअल रैली ( Virtual Rally ) का आयोजन कर नेता संवाद कर रहे हैं। इसी कड़ी में बीजेपी ( BJP ) के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री ( Defence Minister ) राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh ) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) जन संवाद रैली को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि मौसम बदल रहा है, कुछ दिन इंतजार कीजिए, पाक अधिकृत कश्मीर ( Pok ) से भारत के साथ आने की मांग उठेगी। उन्होंने कहा कि जिस दिन यह काम पूरा होगा , मोदी सरकार के द्वारा संसद में लिया गया संकल्प भी पूरा हो जाएगा।

corona की चुनौती को PM ने स्वीकारा- राजनाथ

रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस संकट ( COVID-19 In World ) से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि इस महामारी के कारण दुनिया के कई मजबूत देश लड़खड़ा गए हैं। लेकिन, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कोरोना संकट को चुनौती के रूप में स्वीकार किया और कई बड़े और अहम फैसले लिए। रक्षा मंत्री ने कहा कि चुनौतियों पर विजय प्राप्त करने का नाम है भाजपा।

भारत को आत्मनिर्भर बनने से कोई नहीं रोक सकता- रक्षा मंत्री

जम्मू-कश्मीर को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि 2014 से लेकर 2019 तक जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के विकास के लिए हमारी सरकार ने 2 लाख करोड़ रुपए से अधिक हमारी सरकार ने आवंटित किए हैं। कोरोना संकट की घड़ी में अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री जी देशवासियों के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषण की। रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत की बात कही है। मैं आपको यकीन दिलाना चाहता हूं कि भारत जिस दिशा में आगे बढ़ रहा है, आगामी कुछ वर्षों में भारत को आत्मनिर्भर बनने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती है।

'सैन्य शक्ति हो रहा मजबूत'

रक्षा मंत्री ने कहा कि रक्षा की दृष्टि भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान ( Rafale Fighter Jet ) सेना में शामिल होने के बाद हमारी वायु सेना की ताकत बढ़ जाएगी। हम किसी को डराने के लिए ताकत नहीं बढ़ाना चाहते, बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए ताकत बढ़ाना चाहते हैं। BJP नेता ने कहा कि भारत-चीन के बीच जो भी विवाद पैदा हुआ है, इस समय सैन्य लेवल पर बात चल जारी है। चीन ने भी ये इच्छा व्यक्त की है कि बात-चीत के द्वारा इसका समाधान निकाला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमरी कोशिश भी यही है कि सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर बात-चीत के द्वारा इसका समाधान निकाला जाए।।

'दो सीट से दोबारा सरकार बनाने का सफर'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 1984 में जब हमें मात्र 2 सीटें प्राप्त हुई थी, तो राजनीतिक विश्लेषकों ने ये कहना शुरू कर दिया था कि भाजपा समाप्त हो जाएगी। लेकिन उस समय के हमारे नेता आदरणीय अटल जी और आडवाणी जी ने इस चुनौती को स्वीकार किया और संकल्प लिया। जिसका परिणाम आज आप देख रहे हैं कि 2 से लेकर दोबारा सरकार बनाने तक की यात्रा हमने की है। राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा ने जो कहा उसे अवसर मिलते ही उस काम को पूरा किया गया। भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो कहती है, वह करती है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned