scriptRajnath Singh का बड़ा बयान : इंडिया-यूएस 2+2 वार्ता से रक्षा संबंधों को मिलेगी नई मजबूती | Rajnath Singh big statement: India-US 2 + 2 talks will strengthen defense relations | Patrika News

Rajnath Singh का बड़ा बयान : इंडिया-यूएस 2+2 वार्ता से रक्षा संबंधों को मिलेगी नई मजबूती

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2020 05:51:01 pm

Submitted by:

Dhirendra

तीसरी 2+2 वार्ता से दोनों देशों के बीच सहयोग को बढ़ावा मिलेगा।
साउथ ब्लॉक में मार्क एस्पर को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर।

rajnath singh

तीसरी 2+2 वार्ता से दोनों देशों के बीच सहयोग को बढ़ावा मिलेगा।

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख से लगते वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन से तनाव के बीच इंडिया-यूएस के बीच 2+2 वार्ता के तहत रक्षा संबंधों को मजबूती देने के लिए सोमवार को पहली बैठक नई दिल्ली में हुईं। बैठक में भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अमरीकी रक्षा मंत्री डॉ. मार्क एस्पर का नई दिल्ली में स्वागत करते हुए मैं खुशी का अहसास कर रहा हूं। इससे भारत-अमरीका रक्षा संबंधों को नई मजबूती मिलेगी।
https://twitter.com/ANI/status/1320687449627000833?ref_src=twsrc%5Etfw
आपसी सहयोग को मिलेगा बढ़ावा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सोमवार को दोनों देश के बीच हुई पहली बैठक लाभदायक रहा। इस वार्ता का मकसद दोनों देशों के बीच रक्षा संबंधों को और मजबूती प्रदान करना है। साथ ही आपसी सहयोग को बढ़ाना देना है। उन्होंने कहा कि आज की चर्चा से हमारे रक्षा संबंधों और आपसी सहयोग में नई दृढ़ता आएगी।
राजनाथ ने की एस्पर की आगवानी

इससे पहले साउथ ब्लॉक में अमरीकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनकी अगवानी की।

तनाव के बीच 2+2 वार्ता अहम
इससे पहले अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो अपनी पत्नी सुसैन पोम्पियो के साथ नई दिल्ली पहुंचे थे। नई दिल्ली में वो तीसरी बार टू प्लस टू वार्ता में शामिल होंगे। दो साल में होने वाली यह तीसरी वार्ता है। बता दें कि अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव और चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव के बीच हो रही इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो