scriptपूर्वी नौसेना कमान की दो दिवसीय यात्रा पर राजनाथ सिंह, INS शिवालिक-पनडुब्बी सिंधुकीर्ति का किया दौरा | Rajnath Singh visited INS Shivalik and Submarine Sindhukirti | Patrika News

पूर्वी नौसेना कमान की दो दिवसीय यात्रा पर राजनाथ सिंह, INS शिवालिक-पनडुब्बी सिंधुकीर्ति का किया दौरा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2019 09:17:20 pm

Submitted by:

Shivani Singh

शनिवार से Visakhapatnam में हैं राजनाथ सिंह
Rajnath Singh ने INS शिवालिक-पनडुब्बी सिंधुकीर्ति का किया दौरा
आंध्र प्रदेश के CM वाई. एस. रेड्डी से भी की मुलाकात

rajanth singh

पूर्वी नौसेना कमान की दो दिवसीय यात्रा पर राजनाथ सिंह, INS शिवालिक-पनडुब्बी सिंधुकीर्ति का किया दौरा

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी नौसेना कमान ( enc ) की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। वह, बीती शनिवार से विशाखापट्टनम में हैं। रविवार को रक्षा मंत्री ने भारतीय नौसेना ( Indian Navy ) के INS शिवालिक और भारतीय नौसेना पनडुब्बी सिंधुकीर्ति ( Submarine Sindhukirti ) का दौरा किया। इस दौरान राजनाथ ने वहां तैनात नौसेना के अधिकारियों और जवानों से मुलाकात की।

 

https://twitter.com/ANI/status/1145308830957543424?ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

भारतीय वायु सेना की ताकत में होगा इजाफा, रूस से 200 करोड़ रुपए के एंटी टैंक मिसाइल खरीदेगा भारत

जागरूकता बढ़ाने की जरूरत

इससे पहले ईस्टर्न नेवल कमांड के मुख्यालय में एक कार्यक्रम मे बोलते हुए राजनाथ सिंह ने भारतीय नौसेना की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि भारतीय नौसेना हमारी ‘एक्ट ईस्ट पॉलिसी’ में सबसे महत्वपूर्ण है।

हमारा पड़ोसी चीन हमेशा गतिविधियां करता रहता है। मुझे लगता है कि समुद्री क्षेत्र में हमें अपनी जागरूकता बढ़ाने की जरूरत है, जिससे भारतीय नौसेना और मजबूती मिलेगी।

https://twitter.com/ANI/status/1145304631125401600?ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

Chamki Bukhar: बारिश के चलते कुछ कम हुआ बच्चों की मौत का आंकड़ा, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर

आज राजनाथ सिंह आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी से भी मिले थे। इस दौरान उन्होंने भारतीय नौसेना के पूर्वी नौसैनिक कमान (ENC) में चल रही अवसंरचना परियोजनाओं और प्रस्तावों की समीक्षा की।

दो दिवसीय दौरे पर राजनाथ

रक्षा मंत्री पूर्वी नौसेना कमान के दो दिवसीय दौरे पर हैं। अपने दौरे के पहले दिन आईएनएस डेगा पहुंचने पर नौसेना प्रमुख (सीएनएस) एडमिरल करमबीर सिंह और फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, ईएनसी वाइस एडमिरल अतुल कुमार जैन ने सलामी देते हुए उनका स्वागत किया।

जहाजों और पनडुब्बियों का किया दौरा

अपने दौरे पर रवाना होने से पहले राजनाथ सिंह ने दिल्ली में ईएनसी के जहाजों और पनडुब्बियों का दौरा किया था। बता दें कि इस महीने की शुरूआत में रक्षा मंत्री ने शीर्ष अधिकारियों के साथ रक्षा खरीद के मुद्दों की समीक्षा की थी। जिसमें उन्होंने नौ सेना की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्वदेशी समाधान खोजने के निर्देश दिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो