जम्मू-कश्मीर दौरे पर रवाना हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सेना सुरक्षा पर होगी बातचीत

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे के लिए रवाना हो गए हैं।

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे के लिए रवाना हो गए हैं।। गृहमंत्री घाटी में हो रहे आतंकी हमलों और सुरक्षा का जायजा लेंगे। जानकारी है कि राजनाथ सिंह जम्मू, श्रीनगर के अलावा कुपवाड़ा का भी दौरा करेंगे।

वहीं बताया जा रहा है कि राजनाथ, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात करेंगे और उनकी तरफ से दी जाने वाली इफ्तार पार्टी में भी शामिल होंगे। इसके साथ ही टूरिज्म और रोजगार के कई मुद्दों पर भी बातचीत की संभावना है। गृहमंत्री सीमापार गोलीबारी से प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करेंगे और लोगों से भी मिलेंगे।

राजनाथ सिंह के कश्मीर दौरे पर टिकीं निगाहें, शांति बहाली की दिशा में बड़ा कदम

केंद्र सरकार ने की थी घोषणा

बता दें कि केंद्र सरकार ने 16 मई को घोषणा की थी कि रमजान के दौरान सीमापार से कोई कार्रवाई या गोलाबारी नहीं होगी। लेकिन इसके बावजूद भी पाकिस्तान से लगातार गोलीबारी की घटनाएं होती रही हैं।

पीएम मोदी ने किया था दौरा

गौरतलब है कि घोषणा के बाद से केंद्र के किसी बड़े का ये दूसरा दौरा होगा, इससे पहले पीएम मोदी ने भी लद्दाख, श्रीनगर और जम्मू का दौरा किया था।

कैराना-नूरपुर में मिली हार पर राजनाथ सिंह ने दार्शनिक के अंदाज में दिया चौंकाने वाला बयान

कुपवाड़ा भी जाएंगे गृहमंत्री

बताया जा रहा है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह कुपवाड़ा भी जाएंगे और वहां पर चल रहे कार्यों का लेखा-जोखा लेंगे। उसके बाद वो अर्ध सैन्य बलों और सुरक्षा एजेंसियों से भी मुलाकात करेंगे और रमजान के दौरान हुए हमलों की विस्तृत जानकारी लेंगे।

राज्यपाल के कार्यकाल पर भी होगी चर्चा

इस दौरान जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर भी वार्तालाप हो सकती है। माना जा रहा है कि यह अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के लिए भी मौका होगा कि वह केंद्र के सात मुलाकात करें और अपनी बात रखें।

अमरनाथ यात्रा मुख्य एजेंडा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के इस दौरे का मुख्य एजेंडा अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करना भी होगा, अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होने जा रही है।

गृहमंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, राजनाथ सिंह शुक्रवार को दिल्ली लौटने से पहले मीडिया से बातचीत करेंगे।

Kiran Rautela Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned