scriptराम-लक्ष्मण के साथ प्रदेश भ्रमण पर निकले रामचरण | Ram Charan goes out on state tour with Ram, Laxman | Patrika News

राम-लक्ष्मण के साथ प्रदेश भ्रमण पर निकले रामचरण

Published: Jun 13, 2015 11:36:00 pm

छत्तीसगढ़ के मनोरम दृश्य को अपनी आंखों में संजोने के लिए बैलगाड़ी पर ही प्रदेश यात्रा करने का प्रण किया

Chhattisgarh-ram charan

Chhattisgarh-ram charan

रायपुर। घुमक्कड़ी जीवन को अपना लक्ष्य बना चुके महासमुंद के मोगरा निवासी रामचरण परंपरागत और देशी साधन का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ के मनोरम दृश्य को अपनी आंखों में संजोने के लिए बैलगाड़ी पर ही प्रदेश यात्रा करने का प्रण किया। रामचरण अपने राम और लक्ष्मण (दोनों बैलों के नाम) से बातें करते हुए कई इलाकों की दूरी नाप चुके हैं।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करे-


रामचरण पिछले 23 जून 2014 से अब तक धमतरी, कसडोल, गिरौदपुरी, शिवरीनारायण, बया, किशनपुर, पिथौरा, बागबाहरा की दूरी तय कर चुके हैं। अपने यात्रा वृतांत के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि वे राज्योत्सव सहित कई और उत्सवों में भी शामिल हो चुके हैं। वहीं राज्योत्सव में 5 दिनों तक ठहरे और अपनी झांकी का प्रदर्शन किया।

60 साल के रामचरण का मानना है कि यात्रा से बढ़कर दूसरे किसी कार्य में आनंद नहीं है। उन्होंने कहा कि घूमने और संगत में ही उन्हें सबसे ज्यादा मजा आता है। रामचरण ने अपने बैलों के बारे में बताया कि वह उनका बहुत ख्याल रखते हैं। यात्रा के दौरान वह उनसे बातें भी करते हैं। वहीं रास्ते में घास काटकर बैलों की भूख को मिटाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो