Ram Mandir Bhoomi Pujan: बेटे ने किया सपना पूरा, PM Modi की मां ने टीवी देखते हुए हाथ जोड़ा

  • अयोध्या में बुधवार को पीएम मोदी ( pm modi ) ने राम मंदिर भूमि पूजन ( Ram Temple Bhumi Pujan ) और शिलान्यास किया।
  • गुजरात में पीएम मोदी की मां हीराबेन ( Hiraben ) ने टेलीविजन के सामने बैठकर पूरा कार्यक्रम लाइव देखा।
  • भगवान राम ( bhagwan ram ) की बड़ी भक्त हैं पीएम मोदी की मां ( Modi mother Hiraben ), नियमित पूजा-पाठ करती हैं।

 

नई दिल्ली। 130 करोड़ से ज्यादा आबादी वाले देश में वो इकलौती मां कितनी खुशनसीब होगी, जिसके बेटे को अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर का भूमि पूजन ( Ram Temple Bhumi Pujan ) करने का मौका मिला हो। सदियों के लंबे इंतजार और तमाम संघर्षों के बाद आए राम मंदिर के भूमि पूजन के शुभ दिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) की मां हीरा बेन ( Hiraben ) टेलीविजन के सामने हाथ जोड़कर बैठीं और पूरा समारोह देखा।

सियावर रामचंद्र की जय से शुरू और खत्म, पढ़ें भूमि पूजन के बाद PM Modi का पूरा संबोधन

पीएम मोदी की सौ वर्षीय मां हीरा बेन ( Modi mother Hiraben ) भी बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर ( Ayodhya Ram Mandir ) के भूमि पूजन की साक्षी बनीं। हीरा बेन ने पूरे पूजन कार्यक्रम को टेलीविजन के सामने बैठकर लाइव देखा। राम मंदिर भूमि पूजन का लाइव कवरेज देखतीं पीएम मोदी की मां की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आईं हैं।

इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री मोदी जिस वक्त मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन ( Ram Mandir Bhoomi Pujan ) कर रहे थे और राम लला के सामने साष्टांग दंडवत हुए, उस वक्त उनकी मां हीरा बेन भी टेलीविजन के सामने खुशी के साथ हाथ जोड़े हुए नजर आ रहीं हैं। राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी की मां हीराबेन की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

पीएम मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास और भूमि पूजन पूरा किया। इसके साथ ही पीएम मोदी अब अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि जाने वाले वह देश के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं। पीएम मोदी इससे पहले वर्ष 1992 में मुरली मनोहर जोशी के सहयोगी के तौर पर एकता (तिरंगा) यात्रा के दौरान अयोध्या गए थे। बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी करीब 28 वर्षों बाद अयोध्या पहुंचे।

Ram Temple निर्माण पर क्या बोले Ayodhya मामले की जांच के लिए गठित लिब्रहान आयोग के प्रमुख

बुधवार को पीएम मोदी ने अयोध्या में सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचकर हनुमान जी की पूरा-अर्चना की। इसके बाद वह रामलला का दर्शन करने के लिए पहुंचे। फिर पीएम मोदी ने भूमि पूजन किया। वहीं, गुजरात के गांधीनगर में इस ऐतिहासिक क्षण की गवाह उनकी सौ वर्षीय मां हीरा बेन बनीं। हीरा बेन ने अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को टीवी पर लाइव देखा।

इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि हीरा बेन के सामने लगी टीवी के नीचे भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान की धातु की मूर्ति भी रखी हुई है। बताया जाता है कि हीरा बेन भी भगवान राम ( bhagwan ram ) की बड़ी भक्त हैं और नियमित रूप से पूजा-पाठ करती हैं। पीएम मोदी को भी पूजा-पाठ के संस्कार उन्हीं से मिले हैं।

pm modi
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned