scriptविश्व हिंदू परिषद ने बताई राम मंदिर निर्माण के शुरू होने की तरीख | Ram Mandir construction date told by Vishwa Hindu parishad | Patrika News

विश्व हिंदू परिषद ने बताई राम मंदिर निर्माण के शुरू होने की तरीख

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2017 04:01:35 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

विश्व हिंदू परिषद की ओर से राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है।

Vishwa Hindu Parishad,Ram Mandir,
नई दिल्ली। एक ओर राम मंदिर पर समझौते की कोशिशें जारी हैं तो वहीं दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद की ओर से राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद के इंटरनेशनल ज्वाइंट सेक्रेटरी सुरेंद्र कुमार जैन ने कहा है कि 18 अक्टूबर 2018 से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही अगली धर्म संसद का भी ऐलान अयोध्या में किया जाएगा।
जन्मभूमि पर सिर्फ ‘राम मंदिर’ ही बनेगा: RSS प्रमुख
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को कहा था कि अयोध्या में जन्मभूमि पर सिर्फ ‘राम मंदिर’ ही बनेगा, कोई और ढांचा नहीं। भागवत ने यह बात यहां शुक्रवार से शुरु हुए विश्व हिंदू परिषद के तीन दिवसीय धर्म संसद के उद्घाटन सत्र को मुख्य वक्ता के तौर पर संबोधित करते हुए कही। दो हजार से ज्यादा संतों और प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण को लेकर कोई संशय नहीं होना चाहिए। अयोध्या में हम राम मंदिर बनाएंगे, यह कोई लोक लुभावनी घोषणा नहीं है बल्कि यह हमारी आस्था का सवाल है और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा।
राम मंदिर पर केंद्रीय मंत्री गिरिराजसिंह के बोल, भारत में रहने वाले सभी राम की औलाद, मिल के लगाएंगे ईंट

इस स्थल पर कोई दूसरा ढांचा नहीं-भागवत
भागवत ने कहा कि वे यह बात किसी उत्साह में नहीं बोल रहे हैं। राम की जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण हिंदुओं के लिए गौरव की बात होगी। भागवत ने कहा कि राम जन्मभूमि पर केवल राम मंदिर ही बनेगा और कुछ नहीं बनेगा। भागवत ने कहा कि मंदिर उन्हीं पत्थरों से बनेगा, उन्हीं की अगवानी में बनेगा, जो इसका झंडा उठाकर पिछले 20-25 वर्ष से चल रहे हैं। भागवत ने कि राम मंदिर के ऊपर एक भगवा झंडा बहुत जल्द लहराएगा। राम जन्मभूमि स्थल पर कोई दूसरा ढांचा नहीं बनाया जा सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो