scriptराम रहीम का एक और करीबी गिरफ्तार, पुलिस ने लिया एक दिन की रिमांड पर | ram rahim close person ompal arrested | Patrika News

राम रहीम का एक और करीबी गिरफ्तार, पुलिस ने लिया एक दिन की रिमांड पर

locationनई दिल्लीPublished: May 09, 2018 01:38:56 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

राम रहीम का एक और करीबी चढ़ा पुलिस के हत्थे। पंचकूला में किया था यह काम।

raam rahim
नई दिल्ली। हरियाणा पुलिस को एक और कामयाबी मिली है। पुलिस ने पंचकूला हिंसा मामले में ओमपाल को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ओमपाल डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम का बेहद करीबी है। ओमपाल पर पंचकूला में हिंसा भड़काने और इन दंगों से पहले सिरसा में हुई बैठक में हिस्सा लेने के आरोप हैं।
पुलिस ने लिया एक दिन की रिमांड पर

जानकारी के मुातबिक, पुलिस ने आरोपी ओमपाल को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया और उसे एक दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपी ओमपाल को एफआईआर नंबर 345 में गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल, पुलिस ओमपाल से पूछताछ कर रही है और पंचकूला हिंसा के मामले में जानकारी जुटा रही है।
राम रहीम को दोषी करार देने पर भड़की थी हिंसा

गौरतलब है कि 25 अगस्त 2017 को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार का दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा शुरू हुई थी। इस हादसे में कुल 29 लोगों की मौत हो गई थी। कोर्ट के आदेश के बाद डेरा समर्थकों द्वारा जिले के कई इलाकों में सार्वजनिक स्थानों पर तोड़फोड़ और आगजनी की गई थी। इस घटना की जांच के लिए सरकार द्वारा एसआईटी का गठन किया गया था।
राम रहीम के बारे में हुए हैं कई अहम खुलासे

यहां आपको बतादें कि डेरा सच्चा सौदा का मुखिया राम रहीम रेप की सजा में दोषी करार देने के बाद पिछले 6 महीने से जेल में बंद है। राम रहीम के बारे में एक बाद एक कई अहम खुलासे हुए हैं। हाल ही में कमिश्नर अनिल कुमार सिंह पंवार द्वारा जमा की गई सप्लिमेंटरी रिपोर्ट में भी कई शाकिंग खुलासे किए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया था कि सिरसा स्थित डेरा हेडक्वॉर्टर में महलनुमा निवास तेरावास का बाथरूम डिजिटल था। साथ ही टॉयलट में कोई दीवार नहीं लगा हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक, कमरे में वॉर्डरोब्स के अलावा एक इंग्लिश टॉयलट शीट भी थी, जो कि इलेक्ट्रिकली और डिजिटली ऑपरेटेड थी। इसके चारों ओर किसी तरह की दीवार नहीं थी। यह कमरा बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो