scriptराम रहीम के जेल जाने के बाद अब ये शख्स संभाल रहा डेरे का साम्राज्य | Ram Rahims son jasmeet handling the work of dera | Patrika News

राम रहीम के जेल जाने के बाद अब ये शख्स संभाल रहा डेरे का साम्राज्य

Published: Oct 29, 2017 05:23:51 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

राम रहीम के बेटे जसमीत इंसा ने डेरे का कामकाज देखना शुरू कर दिया है।

Ram Rahim
नई दिल्ली। बलात्कारी बाबा राम रहीम और उसकी दत्तक बेटी हनीप्रीत सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं। ऐसे में एक सवाल खड़ा हो रहा था कि अब राम रहीम के डेरे का काम काज कौन संभालेगा। धीरे-धीरे इस राज पर्दा उठने लगा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राम रहीम का परिवार सिरासा स्थिति डेरे में वापस आ गया है। ये परिवार राम रहीम के जेल जाने के बाद राजस्थान के गुरुसर मोडिया स्थित डेरे में चला गया था। हालांकि अभी तक परिवार के किसी सदस्य ने मीडिया से बात नहीं की है।
राम रहीम का बेटा संभाल रहा काम
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राम रहीम के बेटे जसमीत इंसा ने डेरे का कामकाज देखना शुरू कर दिया है। पहले चर्चा थी कि डेरे की चेयरपर्सन विपासन कामकाज देख रहीं है, लेकिन हिंसा की साजिश रचने में उनका भी नाम आने से उनको बार-बार पूछताछ के लिए थाने जाना पड़ता था। जिस वजह से वो सही ढंग से काम नहीं संभाल पा रही हैं।
डेरे का गेट खुला, संगत की तैयारी
डेरे के हालात भी धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबित डेरे का गेट नंबर 7 खुल गया है हालांकि उस पर अभी भी डेरे के गार्ड तैनात रहते हैं। वहीं दूसरी ओर श्रद्धालुओं ने प्रशासन से संगत के लिए इजाजत मांगी थी लेकिन प्रशासन ने मना कर दिया।
जेल जाने से बचने के लिए हनीप्रीत और राम रहीम ने बनाया था ये मास्टर प्लान

बलात्कार के आरोप में 20 साल की सजा काट रहा राम रहीम
गौरतलब है कि पंचकूला की स्पेशल सीबीआई अदालत ने राम रहीम को दो साध्वियों से बलात्कार के मामले में 20 साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने राम रहीम पर 15-15 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। पीड़ित साध्वियों ने हाईकोर्ट में अपील दायर कर राम रहीम की सजा को उम्र कैद में बदलने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो