scriptराम रहीम के बेटे ने उत्तराधिकारी बनने से किया इनकार, अब ये लोग संभाल रहे डेरे का कामकाज | Ram Rahims son jasmeet refuses to become successor of dera | Patrika News

राम रहीम के बेटे ने उत्तराधिकारी बनने से किया इनकार, अब ये लोग संभाल रहे डेरे का कामकाज

Published: Oct 31, 2017 07:58:22 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

राम रहीम के बेटे जसमीत इंसा ने उत्तराधिकारी बनने से इनकार कर दिया है।

Dera Sacha Sauda,Ram Rahim,
नई दिल्ली। बलात्कारी बाबा राम रहीम के जेल जाने के बाद उनके उत्तराधिकारी को लेकर चर्चाएं जोरों पर थी। हाल ही में उसके बेटे जसमीत इंसा को उत्तराधिकारी माना जा रहा था लेकिन अब उन्होंने भी इससे इनकार कर दिया है।
जसमीत इंसा ने एक बयान जारी कर कहा कि मेरे पिता राम रहीम निर्दोष है। उन्होंने कहा कि 25 अगस्त की घटना से मुझको दुख पहुंचा और मैं पीड़ित निर्दोष लोगों के प्रति सहानुभूति रखता हूं। मैं अभी उस सदमें से उबर नहीं पाया हूं। उन्होंने कहा कि इस कठिन घड़ी में भी हम और हमारी संस्था लोगों की भलाई का काम कर रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही उनके पिता राम रहीम हाईकोर्ट में निर्दोष साबित होंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी घड़ी में मैं गुरु की गद्दी लेने के बारे में सोच भी नहीं सकता, गुरु की गद्दी पर राम रहीम ही रहेंगे। फिलहाल डेरे में डेरा प्रबंधक कमेटी ही प्रबंध और सेवा कार्य देख रही है।
राम रहीम के चेले का खुलासा, फरारी दौरान हनीप्रीत को मिला पंजाब पुलिस का संरक्षण

डेरे में लौटा राम रहीम की परिवार
25 अगस्त को राम रहीम को फैसला सुनाए जाने और हिंसा भड़कने के बाद राम रहीम का परिवार सिरासा डेरे को छोड़ दिया था। तब से राम रहीम का परिवार राजस्थान के गुरुसर मोडिया स्थित डेरे में रह रहा था। पिछले हफ्ते ही परिवार सिरासा स्थित डेरे में लौट कर आया है।
बलात्कार के आरोप में 20 साल की सजा काट रहा राम रहीम
गौरतलब है कि पंचकूला की स्पेशल सीबीआई अदालत ने राम रहीम को दो साध्वियों से बलात्कार के मामले में 20 साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने राम रहीम पर 15-15 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। पीड़ित साध्वियों ने हाईकोर्ट में अपील दायर कर राम रहीम की सजा को उम्र कैद में बदलने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो