scriptराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बड़ा बयान, पॉक्सो एक्ट से खत्म किया जाए दया याचिका का प्रावधान | Ramnath Kovind says mercy petition remove in POCSO Act | Patrika News

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बड़ा बयान, पॉक्सो एक्ट से खत्म किया जाए दया याचिका का प्रावधान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2019 03:17:26 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– रामनाथ कोविंद ने कहा है कि महिला सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है
– निर्भया गैंगरेप के एक आरोपी की दया याचिका राष्ट्रपति के पास पहुंची है

ramnath kovind

ramnath kovind

नई दिल्ली। देश में इस वक्त महिला सुरक्षा को लेकर घमासान मचा हुआ है। पिछले 10 दिनों के अंदर देश के अलग-अलग हिस्सों से महिलाओं के प्रति जघन्य अपराध सामने आए हैं। पहले हैदराबाद फिर उन्नाव, बक्सर और मालदा में महिलाओं को जलाने की घटनाओं ने सभी के दिलों में दहशत बिठा दी है। इस बीच महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महिला सुरक्षा को लेकर बड़ा बयान दिया है।

महिला सुरक्षा है गंभीर मुद्दा

रामनाथ कोविंद ने कहा है कि पॉक्सो एक्ट में दया याचिका के प्रावधान को खत्म कर देना चाहिए, संसद को दया याचिका को लेकर समीक्षा करनी चाहिए। राष्ट्रपति ने ये बयान राजस्थान के सिरोही में दिया, जहां वो एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। रामनाथ कोविंद ने इस दौरान कहा कि महिलाओं की सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

निर्भया गैंगरेप के एक आरोपी की दया याचिका पहुंची राष्ट्रपति के पास

आपको बता दें कि राष्ट्रपति ने ये बयान देकर साफ कर दिया है कि वो निर्भया गैंगरेप केस में दया याचिका को खारिज कर सकते हैं। आपको बता दें कि निर्भया गैंगरेप के एक आरोपी विनय की दया याचिका राष्ट्रपति के पास पहुंची है। इस याचिका को गृह मंत्रालय ने भेजा है। गृह मंत्रालय उस याचिका को खारिज कर चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो