scriptराहुल के ट्वीटर हैक की रविशंकर प्रसाद ने की भर्त्सना  | ravi shankar Prasad condemned Rahul gandhi's Twitter hacked | Patrika News

राहुल के ट्वीटर हैक की रविशंकर प्रसाद ने की भर्त्सना 

Published: Dec 01, 2016 08:47:00 pm

प्रसाद ने संसद परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी का ट्वीटर हैंडल हैक होना चिंता की बात है और वह इसकी भर्त्सना करते हैं

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

नई दिल्ली। केन्द्रीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीटर हैक होने की घटना की कड़ी भर्त्सना की है और कहा है कि इस ट्वीटर के सारे पोस्ट हटा दिए गए हैं तथा इस घटना की जांच कराई जायेगी।

प्रसाद ने गुरुवार को संसद परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी का ट्वीटर हैंडल हैक होना चिंता की बात है और वह इसकी भर्त्सना करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में कारवाई करेगी और इस बात की जांच कराई जायेगी कि यह कैसे हैक हुआ और उनका मंत्रालय इस मामले में दिल्ली पुलिस को सहयोग करेगा। सूचना प्रौद्योगिकी ने इस घटना को अधिक तूल दिए जाने पर कांग्रेस को आड़े हाथों भी लिया।

उन्होंने कहा कि यह कोई इतनी बड़ी घटना नहीं कि उसे इस तरह तूल दिया जाये। कांग्रेस ने जिस तरह इसे मुद्दा बनाया है उस से लगता है कि वह सरकार के डिजिटल इंडिया और कैशलेस इंडिया बनाने की मुहिम का वह विरोध कर रही है तथा उसे विफल करने का दुष्प्रचार कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के आश्वासन के बावजूद कांग्रेस को इस तरह तूल नहीं मचाना चाहिए।

गौरतलब है कि कल राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट हैक किया गया था और उनके अकाउंट से अश्लील भाषा में उल्टे सीधे पोस्ट किये गए थे। आज कांग्रेस पार्टी का भी अकाउंट हैक कर लिया गया और उस अकाउंट से भी आपत्तिजनक पोस्ट किये गए थे।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस घटना की तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस मामले से देश में साइबर सुरक्षा की खामियां उजागर हो गयी हैं उन्होंने यह भी कहा कि देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और असहमति का अधिकार फासीवादी ताकतों के निशाने पर है लेकिन इसके हक के लिए आवा•ा उठानेवाले का मुंह बंद नहीं किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो